Noida Authority के खिलाफ सफाई कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 जुलाई 2024): नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ सफाई कर्मियों ने बुधवार से प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मामला सफाई कर्मियों के सैलरी से जुड़ा है। जहां उनकी तनख्वाह में कटौती की जा रही है। उनके प्रदर्शन की मार से कई जगह कूड़े के इकट्ठे होने का मामला भी सामने आया है।

आपको बता दें कि नोएडा अथॉरिटी के द्वारा साफ सफाई एवं कूड़े को इकट्ठे करने का ठेका AG ENVIRO कंपनी को दिया हुआ है। कर्मचारियों का कहना है कि पहले उन्हें 16800 की तनख्वाह दी जाती थी। जिसे ठेकेदारों ने घटाकर 13200 कर दिया है। तनख्वाह में कटौती को देखते हुए कर्मचारियों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

जिस कारण से शहर के अंतर्गत घरों एवं संस्थाओं से निकलने वाला कचरा समय से नहीं उठाया जा रहा है। कचरा उठाने की जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण के हाथों में है। परंतु कचरा ना उठाए जाने से कई संक्रामक रोगों के फैलने का डर बना हुआ है। इस विषय को लेकर नोएडा प्राधिकरण जन स्वास्थ्य विभाग के उप महाप्रबंधक एसपी सिंह से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी और AG ENVIRO कंपनी के बीच के इस मामले पर प्राधिकरण ने संज्ञान लिया है। इसको देखते हुए हमारी बातचीत हो रही है। हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्द ही प्रदर्शन है जाए। कई क्षेत्रों में साफ सफाई को देखते हुए डिस्टरबेंस देखने को मिला है परंतु जहां भी कूड़ा इकट्ठा हुआ है उसे हटाया जा रहा है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।