फोनरवा के साथ नोएडा प्राधिकरण की अहम बैठक शहर की समस्याओं को लेकर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23 जुलाई 2024): नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम के साथ फोनरवा कार्यकारणी कमेटी के कोर सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक सफलतापूर्वक संपन्न हुई। इस मीटिंग में, फोनरवा ने नोएडा शहर से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की, जिसमें वेंडिंग जोन की स्थापना और साफ-सफाई के मुद्दे पर विस्तार से बातचीत हुई।

बैठक में ACEO संजय कुमार खत्री, ACEO वंदना त्रिपाठी, OSD महेंद्र प्रसाद, ACEO सतीश पाल, देवेंद्र प्रताप सिंह, जी एम (जल) आर पी सिंह, डीजीएम विजय रावल, एस पी सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि वेंडिंग जोन की स्थापना को लेकर नोएडा प्राधिकरण की योजना पर विचार करने की आवश्यकता है। उन्होंने इसे ट्रैफिक और सुरक्षा के मुद्दों के साथ जोड़कर सामने रखा।

साथ ही, स्थानीय व्यावसायिक गतिविधियों की समस्या पर भी विचार किया गया, साथ ही कई सेक्टर्स में गंदे पानी की सप्लाई और अवैध अतिक्रमण के मुद्दे की ओर प्राधिकरण का ध्यान आकर्षित किया। फोनरवा ने गंगा जल की आपूर्ति में सुधार की मांग की, ताकि स्थानीय निवासियों को साफ और पर्याप्त पानी मिल सके।

साथ ही फोनरवा सेक्रेटरी के के जैन ने कहा कि फुटपाथ के आसपास आम जनमानस को निकलने में इसलिए परेशानी होती है क्योंकि खोखे एवं फेरी वालों ने अवैध अतिक्रमण कर अपनी दुकान लगा ली है। जैसे ही नोएडा प्राधिकरण की ड्राइव टीम वहां पहुंची उन्हें कहीं से सूचना प्राप्त हुई जिससे उस समय उन्होंने वहां से अपनी दुकान हटा ली थी जिससे प्राधिकरण के द्वारा किसी भी प्रकार का एक्शन वहां विफल रहा।

बैठक में व्यक्त किए गए निर्णयों के अनुसार, नोएडा प्राधिकरण द्वारा तमाम समस्याओं को ध्यान में रखा गया एवं प्राधिकरण के द्वारा किए जा रही निरंतर प्रयासों को भी रखा गया। एवं कई अधिकारियों को भी समस्याओं का जल्द निदान करने के लिए निर्देशित किया गया। इसके साथ ही, अवैध विक्रेताओं और फेरीवालों के खिलाफ कार्रवाई भी जारी रहेगी।

इस बैठक से साफ हुआ कि नोएडा प्राधिकरण और स्थानीय निवासियों के बीच मिलकर समस्याओं का समाधान करने की दिशा में कठोर कदम उठाए जाएंगे। इसके अलावा, विभिन्न सेक्टरों में नई सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए भी प्राधिकरण ने निर्णय लिया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।