Noida Authority News: नोएडा प्राधिकरण द्वारा ‘नो थू-थू अभियान’ की शुरुआत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28 जुलाई 2024): शनिवार 27 जुलाई 2024 को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) द्वारा सेक्टर 41 एवरग्रीन मार्केट और 50 सेंट्रल मार्केट में जन स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा ‘नो थू थू अभियान’ की शुरुआत की गई। इस अभियान का उद्देश्य शहर में थूकने पर रोक लगाना है, खासकर गुटखा और पान मसाला से थूकने की समस्या को समाप्त करना है।

अभियान के तहत, जन स्वास्थ्य विभाग ने मार्केट में गुटखा के थूके हुए निशानों को साफ किया, दीवारों और सार्वजनिक शौचालयों पर लगे पोस्टरों को सर्फ एवं पानी से धोकर साफ किया। साथ ही, कूड़े को वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण के लिए प्रोसेसिंग प्लांट पर भेजा गया। इस अभियान में शामिल हुए लोगों ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए ‘नुक्कड़ नाटक’ और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया। इसमें जन स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक गौरव बंसल, आरके शर्मा, प्रबंधक अरुण कुमार, सेनेटरी इंस्पेक्टर अरुण झा और अन्य सार्वजनिक व्यक्तित्वों ने भाग लिया।

अभियान के तहत, स्थानीय व्यवसायिक स्थलों में समुचित सफाई कराने का भी प्रयास किया गया है, जिससे शहर की स्वच्छता को बढ़ावा मिले। नगर निगम ने लोगों से अपील की है कि वे अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर सार्वजनिक स्थानों पर थूकना बंद करें। यह अभियान नगर में स्वच्छता और सामुदायिक जागरूकता को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।