Noida में स्वतंत्रता दिवस की धूम, जगह-जगह देशभक्ति में डूबे राष्ट्रभक्त

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 अगस्त 2024)

15 अगस्त को नोएडा (Noida) में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) का उत्सव पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों ने इस दिन को और भी खास बना दिया।

फोनरवा ऑफिस, सेक्टर 52

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फोनरवा ऑफिस में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा (Yogendra Sharma) ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मिठाइयां बांटी गई और “भारत माता की जय” और “सारे जहां से अच्छा” जैसे नारों से माहौल देशभक्ति से ओत-प्रोत हो गया। सभी प्रमुख पदाधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

आरडब्ल्यूए, सेक्टर 34

इस क्षेत्र में भी स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। अध्यक्ष के के जैन (KK Jain) ने झंडारोहण किया। तिरंगा रैली के साथ-साथ बच्चों ने देशभक्ति के गीत गाए। महिलाओं और निवासियों ने भी इस खुशी के मौके पर उत्साहपूर्वक भाग लिया।

पंचशील प्रतिष्ठा परिसर

पंचशील प्रतिष्ठा परिसर में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन बड़े हर्षोल्लास के साथ किया गया। अध्यक्ष अरुण सिरोही (Arun Sirohi) ने ध्वजारोहण किया। बच्चों ने देशभक्ति से भरे भाषण, गीत और नृत्य प्रस्तुत किए। वरिष्ठ नागरिकों ने भी अपने विचार साझा किए और जिन छात्रों ने कक्षा 10वीं और 12वीं में अच्छे अंक हासिल किए हैं उन छात्रों को सम्मानित किया।

श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल, सेक्टर 41

इस विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया। संस्थापक डॉ बी एस राव (Dr BS Rao) को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मुख्य अतिथि कर्नल एमपी सिंह और अन्य अतिथियों ने ध्वजारोहण किया। विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत और नृत्य प्रस्तुत किए और अलंकरण समारोह में अपने कर्तव्यों की शपथ ली।

सेक्टर 9, नोएडा – लोहिया वाहिनी

यहां स्वतंत्रता दिवस पर महासचिव हसीब सैफी (Hasib Saifi) ने ध्वजारोहण किया। पूर्व मंत्री आयूब अंसारी और अन्य विशिष्ट अतिथियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। सभा को वीर सिंह यादव, आयूब अंसारी, दीपक विग और अन्य ने संबोधित किया।

 

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

सेक्टर 5 के हरौला जेनरेटर मार्केट और सेक्टर 67 के मामूरा में भी स्वतंत्रता दिवस का आयोजन हुआ। अध्यक्ष नरेश कुच्छल (Naresh Kuchchhal) और चेयरमैन राम अवतार सिंह (Ram Awatar Singh) ने ध्वजारोहण किया। व्यापारियों और आम लोगों ने देशभक्ति के नारे लगाए और स्वतंत्रता दिवस की महत्ता पर चर्चा की।

युवा शक्ति ने दिया कौशल विकास और पर्यावरण संरक्षण का संदेश

78वें स्वतंत्रता दिवस पर युवा शक्ति चैलेंजर ग्रुप और वाईएसएस फाउंडेशन ने युवाओं को कौशल विकास और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य राजीव गुप्ता (Rajiv Gupta) ने बताया कि असली स्वतंत्रता शिक्षा और कौशल विकास से मिलती है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल (Gopal Krishna Agarwal) ने समाज में हरित क्रांति लाने पर जोर दिया ताकि पर्यावरण और जल संरक्षण हो सके। इस कार्यक्रम में अतुल चौधरी, विक्रम सेठी, प्रिंस शर्मा, सोनू राणा, डॉ. संघमित्रा और अन्य छात्र-छात्राएं तथा अध्यापक उपस्थित रहे।

नोएडा में आयोजित इन सभी कार्यक्रमों ने स्वतंत्रता दिवस को एक विशेष स्वरूप प्रदान किया और सभी ने मिलकर इस राष्ट्रीय पर्व को बड़े उत्साह के साथ मनाया।।