मध्यम और छोटे वर्ग के व्यापारियों की समस्याओं का हो समाधान: नरेश कुच्छल, अध्यक्ष, UPITRC

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14 सितंबर 2024): छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारियों (Small and Medium Traders) को पार्किंग (Parking) और यातायात जाम (Traffic Jam) की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उतर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (Uttar Pradesh Industry and Trade Representation Council) के अध्यक्ष नरेश कुच्छल (Naresh Kuchchhal) ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार से अपेक्षाएं पूरी नहीं हो रही हैं। प्राधिकरण (Noida Authority) द्वारा बनाए गए वेंडर जोन भी समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रहे हैं।

नरेश कुच्छल ने जीएसटी (GST) के सरलीकरण (Simplification) की मांग की है, जिससे छोटे व्यापारी भी आसानी से कारोबार कर सकें। जीएसटी से संबंधित जटिलताएं और चार-पांच रिटर्न भरने की प्रक्रिया व्यापारियों के लिए भारी पड़ रही है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से मेडिकल और बीमा (Insurance) की सुविधाएं देने की अपील की है।

चेयरमैन रामअवतार सिंह (Ram Awatar Singh) ने भी व्यापारियों की समस्याओं को उठाया और कहा कि कई छोटे व्यापारियों के पास जीएसटी नंबर (GST Number) नहीं है, जिससे उन्हें बिल देने में परेशानी होती है। व्यापारियों को कोरोना काल के बाद भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और उनकी हालत में सुधार की आवश्यकता है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।