नोएडा: सेंचुरी अपार्टमेंट में RWA की अहम बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 अक्टूबर 2024): आज यानी रविवार को सेंचुरी अपार्टमेंट में RWA द्वारा वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया। आरडब्ल्यूए बैठक की शुरुआत बीते माह सोसायटी के कुछ निवासियों की आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त कर एवं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर की गई। बता दें कि निशांत बरनवाल, के के अग्रवाल और डी के यादव के छोटे भाई के आकस्मिक निधन पर मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पवन यादव ने निवासियों से सोसायटी को और बेहतर कैसे बनाया जाए, इस हेतु समस्याएं, सुझाव और समाधान मांगे साथ ही अनुरोध किया गया कि आप कहीं भी दूसरी सोसायटी, सेक्टर में जाएं वहां से अच्छी चीजों को लेकर आएं जिससे हम सोसायटी को और बेहतर बना सकें। हमारा लक्ष्य पदों पर बने रहना नहीं अपितु सेंचुरी नोएडा की नंबर एक सोसायटी बने, यह संकल्प है। हम यहां सेवाभाव से सोसायटी को सेंचुरी अपार्टमेंट से सेंचुरी परिवार बनाए है।

पवन यादव ने कहा यहां मंच की कोई लड़ाई ही नहीं है हमारे अधिकारियों आदि विभागों की बैठकों में कार्यकारिणी सदस्य हो या कोई वरिष्ठ निवासी किसी को भी बैठक में मंच पर बैठाया जा सकता है ये लोकतंत्र है राजतंत्र नहीं और सभी निवासी अपनी बात रख सकते हैं, आरडब्ल्यूए सभी निवासियों का एक संगठन है इसमें हमारा कोई एकाधिकार नहीं। इसकी सदस्यता हमेशा खुली है।

आरडब्ल्यूए महासचिव दिलीप मिश्रा ने सोसायटी में पिछले वर्ष किए गए कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से बताया इसके साथ निवासियों से व बाहर रहने वाले सदस्यों से मेल आदि से सुझाव मागें गए थे जिसमें दर्जनों सुझाव आए जैसे पार्किंग पर कब्जे आदि को हटाना, व्यवसायिक गतिविधियों को न करने, पार्क की देखभाल, खेल गतिविधियों को बढ़ाना, रक्त शिविर हर वर्ष लगाने, कम्यूनिटी हॉल के निर्माण, डिफॉल्टरों से वसूली, सोसायटी के गिर रहे प्लास्टर, भव्य प्रवेश द्वार बनाने आदि विषय में विस्तृतचर्चा की गई।
कोषाध्यक्ष ओमवीर सिंह, एडवोकेट द्वारा वर्ष 2023-24 की ऑडिट बैलेंस शीट पर चर्चा की गई, निवासियों द्वारा प्रश्न आदि पूछकर बैलेंस शीट को पारित किया साथ ही कोष को बढ़ाने, डिफॉल्टरों से अंतिम प्रयास, अनुरोध करने उसके उपरांत आरडब्ल्यूए को विधिक कार्यवाही करने की मांग की गई कि आखिर डिफॉल्टर हमारे पैसों से सुविधा क्यों लें, ओमवीर सिंह, एडवोकेट द्वारा जल्द वसूली नोटिस और कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

उपाध्यक्ष आलोक यादव ने बताया कि आगामी 31 मार्च तक बिजली की व्यवस्थाओं को और बेहतर किया जायेगा जिससे आगामी वर्ष में बिजली की समस्याओं से निजात मिल सके। सचिव शेषनाथ गौतम ने सीसीटीवी आदि को और बेहतर बनाने हेतु आश्वस्त किया। आरडब्ल्यूए के वरिष्ठ सदस्य सुरेश वर्मा ने सभी डिफॉल्टरों से मुख्य धारा में लौटने की अपील की। पूर्व अध्यक्ष मदन शर्मा ने पार्किंग हेतु पार्क व सोसायटी की दीवार को आगे बढ़ाने हेतु सुझाव दिया। सभी निवासियों ने इस मौसम में सोसायटी स्टाफ प्रशांत, मुकेश, बुधपाल द्वारा की जा रही सफाई, फॉगिंग, एंटी लार्वा छिड़काव को सराहा।
वार्षिक आम सभा में आरडब्ल्यू कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण कुमार, सुबोध भट्ट, सुरेन्द्र गौतम व निवासी मिथलेश, राजीव कटियार, मृत्युंजय, ए डी जोशी, ए एस त्रिपाठी, अजय कुमार, रजनीश, दिव्य प्रकाश, रमेश, अजय, एस एस शर्मा, देवेंद्र, सुमित, नवीन, अजय, प्रमोद कुमार, संजीव, गोपाल, रामकुमार, अतुल, भारत भूषण, अनूप, ओमप्रकाश, एम एम जोशी, उमाशंकर आदि दर्जनों सदस्य उपस्थित हुए सभी ने आगामी वर्षों में सेंचुरी को और अधिक सुदृढ़ स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प लिया।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।