नोएडा में पटाखों के कारण लगी आग, एक महिला की उपचार के दौरान हुई मौत।

नोएडा
(11 अक्टूबर, 2024)

आज, 11 अक्टूबर 2024 को नोएडा के सेक्टर-27 स्थित एक मकान में सिलेंडर फटने के कारण आग लग की सूचना पुलिस को मिली। घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था, डीसीपी नोएडा और सीएफओ गौतमबुद्धनगर की टीम मौके पर पहुंची। फायर सर्विस की तीन गाड़ियों ने मिलकर आग को बुझाया।

घटना एक चार मंजिला मकान के पहले तल पर हुई। पहले तल पर रहने वाली महिला ने बताया कि वह मार्केट गई हुई थी, जबकि उनके बेटे ने आग लगने की सूचना दी। जांच में पता चला कि आग पहले तल पर रखे कुछ पटाखों में लगी थी, जो बोर्ड के संपर्क में आई।

//youtu.be/eWpO0HcJWfo?si=Vu0s-fWYhI9TGhK1

आग बुझाने के बाद, पूरे मकान में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें दूसरे तल पर रह रही दो महिलाएं धुएं के कारण बेहोश पाई गईं। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पहले तल पर रहने वाले व्यक्ति सुरक्षित हैं।

दुर्भाग्यवश, आग से प्रभावित श्वेता सिंह, जो दूसरे तल पर रह रही थीं, की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। उनकी चचेरी बहन नम्रता सिंह भी अस्पताल में उपचाराधीन हैं। थाना सेक्टर-20 की पुलिस मामले की जांच कर रही है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इस घटना ने स्थानीय निवासियों में दहशत पैदा कर दी है। लोग सुरक्षा उपायों के प्रति अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सभी को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।