Daily Archive: April 14, 2019

अवैध कब्जे वाली जमीन पर नहीं मिलेगा बिजली कनेक्शन , दिए निर्देश

बिजली सप्लाई करने वाली नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) अब सरकारी या अन्य जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को बिजली का कनेक्शन नहीं देगी। इससे सिर्फ सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों पर रोक लगेगी, साथ ही अवैध फ्लैट व प्लॉटिंग नहीं हो पाएगी।

एनपीसीएल कंपनी के जीएम एसएन गांगुली ने बताया कि कंपनी ने फैसला लिया है कि वह यमुना व हिंडन नदी के डूब एरिया में काटी जाने वाली कॉलोनियों व सरकारी जमीन या अवैध कब्जे वाली जगहों के लिए बिजली कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। यदि सरकारी भूमि पर कब्जाधारी कनेक्शन के लिए आवेदन करते हैं तो उन्हें जिला प्रशासन या संबंधित अथॉरिटी से एनओसी लेनी जरूरी होगी। जाहिर है अवैध कब्जे की स्थिति में कोई भी सरकारी अधिकारी एनओसी नहीं देगा और अवैध कब्जे वाले लोगों को कनेक्शन नहीं मिल पाएगा।

एनपीसीएल कंपनी रजिस्ट्री समेत कई दस्तावेज को देखने के बाद बिजली कनेक्शन जारी कर देती है। ज्यादातर बिल्डर व भूमाफिया डूब एरिया या सरकारी जमीन पर प्लाटिंग की रजिस्ट्री करा लेते हैं। उसके बाद बिजली कंपनी रजिस्ट्री समेत कई डॉक्युमेंट्स के आधार पर बिजली कनेक्शन दे देती है। अब संबंधित अथॉरिटी से एनओसी नहीं मिलने पर बिजली कनेक्शन नहीं मिल पाएगा, जिससे भूमाफिया के पास खरीदार नहीं आएंगे। ऐसे में अवैध कॉलोनियों की प्लॉटिंग पर रोक लगेगी।

नोएडा के एक होटल में महिला के साथ हुआ दुष्कर्म , आरोपी को किया गिरफ्तार

नोएडा   :– शादी का झांसा देकर फल कारोबारी ने एक महिला के साथ दुष्कर्म किया | दरअसल दिल्ली की रहने वाली एक महिला से फल कारोबारी ने नोएडा के एक होटल में बृहस्पतिवार रात मारपीट कर दुष्कर्म किया।

खासबात यह है की महिला के दबाव पर आरोपित उसे लेकर दिल्ली की एक मजार पर पहुंचा, लेकिन तलाक न होने के कारण मौलवी ने शादी कराने से इन्कार कर दिया। इसके बाद महिला की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने आरोपित को मौके से दबोच लिया और उसे लेकर कोतवाली सेक्टर 49 पहुंची।

शनिवार को पुलिस ने उस पर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। वही दूसरी पीड़िता का आरोप है कि कारोबारी शादी का झांसा देकर महिला को सेक्टर 48 स्थित एक होटल में लाया और जबरदस्ती की।

वही इस मामले में नोएडा कोतवाली सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पीड़ित महिला शाहीन बाग में एक इलाके की रहने वाली है। आरोपित हासिम कुरैशी भी शाहीन बाग में ही परिवार के साथ रहता है। वह ओखला सब्जी मंडी में फल का आढ़ती है। महिला का एक बेटा है और उसके पति से उसका विवाद चल रहा है। पिछले कुछ महीनों से वह पति से अलग रह रही है। इसी दौरान महिला और कारोबारी के बीच जान-पहचान हुई।

महिला का कहना है कि कारोबारी उसे घुमाने के बहाने नोएडा लेकर आया और सेक्टर 48 स्थित एक होटल में लेकर गया। उसने कारोबारी से पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह उससे शादी करेगी। कारोबारी ने भी शादी करने का भरोसा दिया था। महिला का आरोप है कि उसकी मर्जी के खिलाफ कारोबारी ने होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया और उसके विरोध करने पर मारपीट भी की। उसने उसको रात भर जबरदस्ती होटल में रोके रखा।

पुलिस का कहना है कि दुष्कर्म के बाद महिला ने कारोबारी पर शादी करने का दबाव बनाया। इसके बाद आरोपित उसे लेकर शाहीन बाग स्थित एक मजार पर पहुंचा।

महिला ने वहां मौजूद मौलवी से उसकी शादी कराने के लिए कहा। जब मौलवी को पता चला कि महिला शादीशुदा है और अभी उसका तलाक नहीं हुआ है, तब मौलवी ने शादी कराने से इन्कार कर दिया।

महिला का आरोप है कि कारोबारी जानता था कि वह शादीशुदा है और बिना तलाक लिए दोबारा शादी नहीं कर सकती है। इसके बावजूद वह झांसे में लेकर होटल में लाया व उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म कर मारपीट की।