नोएडा राशन फ़ोर विलेजेरस ग्रूप ने उठाया मज़दूर और जानवरो के मदद का बेड़ा

Jayanthi
9810184807
Jayanthi@eternalenergy.in

जैसा कि हम सब जानते है कि हमारा देश एवं समाज इस समय COVID -19 महामारी से लड़ने के लिए , 21 दिन के पूर्ण lockdown मे है । इस विषम आपदा के कारण हमारे हज़ारों , लाखों मज़दूर भाई व उनके परिवार दो वक़्त की रोटी को भी तरस गये हैं । इसके साथ – साथ हज़ारों की संख्या में जानवर भी सड़कों पर भूख व प्यास से बेहाल हैं । इस संकट के समय में नोएडा के चुनिंदा प्रगतिशील एवं समाजसुधारक लोगों ने मिलकर हमारे शहर के मज़दूरों एवं जानवरों के लिए राशन एवं भोजन वितरण का संकल्प लिया है। हमारा उद्देश्य प्रशासन के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक ग़रीब व मज़दूर परिवार तक मदद पहुँचायी जाए तथा कोई भी जानवर सड़क पर भूखा ना रहे।

इसी मुहिम के अंतर्गत , हमारी टीम ने 350 परिवारों को राशन उपलब्ध करवाया है, तथा 500 से ज़्यादा पशुधन को चारा खिलाया जा रहा है । यह कार्य नोएडा के कई गाँवों एवं झुग्गियाों में किया जा रहा है, जैसे छजारसी गाँव , खोडा कालोनी , निठारी , सेक्टर 46, सेक्टर 123 आदि ।

इस नेक कार्य में हमारा सहयोग देने के लिए हम नोएडा के उन सभी नागरिकों को आभार व्यक्त करते हैं , जिन्होंने हमें आर्थिक रूप से मदद की तथा वे सभी हमारे साथी जो स्वयंसेवक के रूप में लगातार निरंतर इस कार्य में पूर्ण निष्ठा से लगे हैं । साथ ही हमारे वे सभी साथी जिन्होंने बाहर के इलाक़ों से भी हमें इस कार्य के लिए आर्थिक रूप से मदद प्रदान करवायी। मानवता के इस कार्य में आप सभी को बढ़ – चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए अनेकों साधुवाद।