नेफोवा ने 26वें और 27वें दिन 118 परिवारों को मदद पहुँचाई

नेफोवा सदस्यों ने 26वें और 27वें दिन 118 मजदूर भाइयों को 8-10 दिन का कच्चा राशन (राहत सामग्री) दिया। राहत सामग्री का वितरण ऐमनाबाद, सूरजपुर, छाजारशी, तिगड़ी और सेक्टर-1 हनुमान मंदिर पर किया गया। कोरोना लॉकडाउन के दौरान नेफोवा ने अब तक 2200 से ज्यादा जरुरतमंद परिवारों को कच्चा राशन पहुँचाया है।

इसी के साथ एक्सप्रेस वे स्थित सुपरटेक अप-कंट्री के किचेन से आज 80 लोगों को भोजन कराया गया। यह किचेन 28 दिन से लगातर चल रहा है और रोजाना 80-100 लोगों को खाना खिलाया जाता है।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि गुरुवार सुबह उन्हें सूचना प्राप्त हुयी कि नोएडा के मामूरा क्षेत्र से कई मजदूर अपने गाँव को पलायन कर रहे। उस सभी को बिसरख पुलिस के मदद से हनुमान मंदिर के पास रोका। उन सभी को लॉकडाउन ना तोड़ने और पलायन ना करने को समझाया। सभी परेशान दिख रहे थे – किसी ने कहा खेत की फसल काटनी है, तो किसी का बच्चा गाँव में बीमार है, कुछ ने तो यह भी कहा कि हमें सेंटर में बंद कर दो – कम से कम दो वख्त का खाना तो आराम से मिलेगा। उन सभी 20 मजदूरों को 8 दिन का कच्चा राशन दे कर वापस भेजा। इसके अलावा छाजारशी, तिगड़ी, ऐमनाबाद और सूरजपुर में भी जरुरतमंदो को राहत सामग्री दिया। आज दिए गए राहत सामग्री के पैकेट में आटा, चावल, दाल, नमक, तेल, मसाले, सब्जियाँ और साबुन दिया गया। आज बाँटने वाली टीम में अभिषेक कुमार और राहुल गर्ग शामिल रहे।