अभिभावकों ने स्कूल फीस की माफ़ी के लिए सरकार से की अपील

आज तीसरी बार सभी स्कूल अभिभावकों और कई अभिभावक संघ के साथ मिलकर नेफोवा ने फीस माफी को लेकर ट्विटर पर महा अभियान चलाया। लगातार जा रही नौकरी, ठप व्यापार और घटती सैलरी से परेशान अभिभावकों ने ट्विटर के माध्यम से सरकार से अपील किया कि स्कूल फीस में राहत मिले। 30,000 से ज़्यादा ट्वीट कर अभिभावकों ने अपना दर्द रखा सामने। आज के ट्विटर अभियान में दो #टैग को एक साथ चलाया गया था – #NoSchoolNoFee #WaiveSchoolFees

इन दोनों #टैग के साथ लगभग 30 हजार से ज्यादा ट्वीट किए गए। ट्विटर के ग्राफ रिपोर्ट के अनुसार आज का अभियांन लगभग 25 लाख लोगों तक अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहा। यदि हम सभी तीन अभियानों को एक साथ शामिल करेंगे और उसके ग्राफ रिपोर्ट के अनुसार यह लगभग 55 लाख लोगों अपनी पहुंच बनाने में कामयाब रहा है। हालांकि आज मदर्स डे था फिर भी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में ट्विटर के टॉप ट्रेंड में हमारा अभियान शामिल हुआ एवं इंडिया रैंकिंग में टॉप 15 में पहुँच गया था।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार का कहना है कि जब तक सरकार हमारी फीस माफी के मांग को पूर्णरूपेण नहीं मानती है तब तक इसी तरह से हम आगे भी अभिभावकों की मांग को ट्विटर पर उठाते रहेंगे. आशा करते हैं कि सरकार सभी अभिभावकों के दर्द को समझेगी एवं जल्द से जल्द सकारात्मक कदम उठाते हुए लोगों के हितों के लिए जरूर फैसला लेगी।