एमिटी विश्वविद्यालय ने हर्षोल्लास के साथ मनाया ओणम का त्यौहार

छात्रों को भारत की विविध संस्कृतियों की जानकारी प्रदान करने के लिए एमिटी विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न राज्यों और धर्मो द्वारा के मनाये उत्सवों को मनाया जाता है। इसी क्रम में केरल के राष्ट्रीय पर्व ओणम को हर्षोल्लास के साथ कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए मनाया गया। इस अवसर पर छात्रों द्वारा पांरपरिक नृत्य और गीत प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम में एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने सभी छात्रों और शिक्षकों को ओणम की बधाई दी।

एमिटी विश्वविद्यालय में आयोजित इस ओणम उत्सव में छात्रों द्वारा ओणम त्याौहार की जानकारी देते हुए कहा कि यह त्यौहार राजा महाबली के स्वागत मे प्रति वर्ष आयोजित किया जाता है। इस अवसर पर छात्रों द्वारा पांरपरिक नृत्य, बीट बाॅक्सिंग, यंत्र वादन, समूह नृत्य, सहित ओणम पर फिल्म प्रस्तुत किया गया।

एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि ओणम एक सम्पूर्णता से भरा हुआ त्यौहार है जो सभी के अदंर प्रसन्नता को व्याप्त कर देता है। उन्होनें कहा कि सदियों से हमारी विविधता में एकता बनी है और इस पंरपरा को संजो कर रखना अब आपकी जिम्मदारी है इसलिए सदैव हम किस तरह एक दूसरे से अलग है कि बजाय हम किस तरह एक से है इसे जाने।

कार्यक्रम का संचालन एमिटी विश्वविद्यालय की हाॅस्टल निदेशिका छाया द्वारा किया गया। इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय के शिक्षकगण और अधिकारीगण भी उपस्थित थे।