बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने उपराज्यपाल से की दिल्ली में लगे प्रतिबंध हटाने की मांग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/01/2022): दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी के कारण दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर मांग किया है कि दिल्ली में कोविड-19 की तिसरी लहर जा चुका है इसलिए बाजारों पर लगाए गए ऑड-ईवन के निर्णय, वीकेंड कर्फ्यू को वापस लिया जाए, रेस्टॉरेंट और जिम को भी 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी जाए।

उन्होंने पत्र में लिखा है, दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर आपके नेतृत्व में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जन स्वास्थ्य के हित में दिल्ली में व्यावसायिक गतिविधियों पर कई प्रतिबंध लगाए थे। दिल्ली के व्यापारियों और आम जनता ने पूरी तरह से सहयोग किया है और प्रतिबंधों का पालन किया है। व्यापारिक गतिविधियाँ किसी भी शहर की जीवन रेखा होती हैं और प्रतिबंधों के कारण व्यापारिक गतिविधियाँ बुरी तरह प्रभावित होती हैं और व्यापारियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है। व्यापारियों के अलावा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में काम करने वाले हजारों लोगों को वेतन कटौती का सामना करना पड़ रहा है जबकि दिहाड़ी मजदूर अपनी आय पूरी तरह से खो रहे हैं। दिल्ली सरकार द्वारा जारी दैनिक कोविड-19 आंकड़ों के अनुसार, अब कोविड-19 का प्रसार नियंत्रण में है और लगता है कि कोविड-19 की तीसरी लहर थम गई है। संक्रमण दर कथित तौर पर अब घटकर सिंगल डिजिट पर आ गई है। इसके अलावा सभी सार्वजनिक परिवहन पूरी बैठने की क्षमता पर चल रहे हैं और संक्रमण के किसी विशेष प्रसार की सूचना नहीं दी है। शहर भर के कई व्यापारी निकाय व्यापारिक गतिविधियों को सामान्य रूप से खोलने की मांग कर रहे हैं।

आगे लिखा है “मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप प्रतिबंधों की समीक्षा करने के लिए तुरंत डीडीएमए की एक बैठक बुलाएं और वीकेंड कर्फ्यू को वापस लेने के साथ-साथ बाजारों के लिए ओड-ईवन ओपनिंग सिस्टम को वापस लेने का आदेश दें। इसी तरह रेस्तरां और व्यायामशालाओं को भी अपनी क्षमता के 50% पर फिर से खोलने और संचालित करने की अनुमति दी जाए।”