कार में लिफ्ट देकर यात्रियों को लूटने वाले दो आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा, भेजा जेल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29/01/2022) : यात्रियों को उनकी कार में लिफ्ट देकर लूटने के आरोप में शुक्रवार को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गिरोह के दो अन्य सदस्य फरार हैं।

बीटा 2 थाने के थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि 23 जनवरी को मैनपुरी निवासी 30 वर्षीय रवींद्र कुमार ने संदिग्धों के खिलाफ बीटा 2 थाने में अपने दो दोस्तों के साथ पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में रवींद्र कुमार ने बताया कि वह अपने दो दोस्तों के साथ फिरोजाबाद के लिए बस लेने परी चौक पहुंचा थे। जहां “दो संदिग्ध वहां पहुंचे और हमसे पूछा कि हम कहां जाना चाहते हैं। हमने कहा कि हमें फिरोजाबाद जाना है। इसके बाद दोनों संदिग्धों ने किसी से फोन पर बात की और जल्द ही दो अन्य संदिग्ध हुंडई सैंट्रो कार में वहां पहुंच गए। फिर हमें भी हुंडई सैंट्रो कार में बैठने को कहा और हमें उन दोनों व्यक्ति के विश्वास पर कार में बैठ गए।

फिर बताया कि रास्ते में चारों संदिग्धों लोगों ने कहा कि कार एक कंपनी की है और उन्हें कंपनी के दनकौर स्थित कार्यालय में सामान की प्रविष्टि करनी है। “उन्होंने हमें मोबाइल फोन, पर्स और नकद जमा करने के लिए कहा। हमने उन पर विश्वास किया और अपने दो मोबाइल फोन और ₹ 20,000 नकद दे दिए। उन्होंने हमें दनकौर में एक स्थान पर छोड़ दिया और हमें उनके लौटने तक प्रतीक्षा करने के लिए कहा। हमने वहां दो घंटे तक इंतजार किया लेकिन वे नहीं लौटे। हमें बाद में एहसास हुआ कि उन्होंने हमें धोखा दिया और हमारा कीमती सामान लेकर भाग गए।

पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि कार में सवार दो लोगों ने पीड़िता और उसके दो दोस्तों को लिफ्ट देने की पेशकश की और कहा कि वे भी फिरोजाबाद जा रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया और अपराध में शामिल कार की पहचान कर ली गए हैं। और शुक्रवार को हमें परी चौक के पास संदिग्धों की आवाजाही के बारे में जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के दो मोबाइल फोन, एक कार और 6500 रुपये नकद बरामद किए हैं. उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दो अन्य साथियों की पहचान राजा (24) और साजिद (25) दनकौर निवासी के रूप में हुई है, जो फरार हैं। और जिनकी अभी तलाश जारी है।