एआईएमआईएम ने जारी किया प्रत्याशियों की सूची, जानें किन गैर मुस्लिमों को मिला टिकट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (4 फरवरी 2022): यूपी विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है,सियासी दलों द्वारा अपने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की जा रही है,जातीय एवं धार्मिक समीकरण को ध्यान में रखते हुए सभी पार्टियों द्वारा अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा जा रहा है।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी की कियादत वाली पार्टी आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) ने अपने उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है। इस सूची में 9 उम्मीदवारों के नाम दर्ज हैं।

आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM की तरेफ से जारी की गई इस लिस्ट के मुताबिक, लखीमपुर से उस्मान सिद्दीकी, शिकोहाबाद से प्रीति मिश्रा और डुमरियागंज से इरफान अहमद मलिक उम्मीदवार बनाया गया है.
शिकोहाबाद से प्रीति मिश्रा
डुमरियागंज से इरफान अहमद मलिक
संडीला से रफीक
लखीमपुर से उस्मान सिद्दीकी
गोरखपुर ग्रामीण से मोहम्मद इस्लाम
इलाहाबाद उत्तरी से मोहम्मद अली
प्रतापपुर से सैय्यद मोहम्मद मुंतजार
सोरावं से सीता राम सरोज
गोपालपुर से अब्दुल्लाह

कालिबे ज़िक्र है कि AIMIM ने अब तक अपने 66 उम्मीदवारों के नाम ऐलान कर चुके हैं।AIMIM ने यूपी की करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।अब उम्मीद है कि जल्द ही AIMIM की तरफ से बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।

10 मार्च को आएंगे नतीजे
गौरतलब है कि यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 10 फरवरी को होगा। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।