हमारा उद्देश्य है कि 2024-25 तक नोएडा में सभी लोगों के पास अपना घर हो : सीईओ, बैंक ऑफ महाराष्ट्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (9 फरवरी 2022): नोएडा के सेक्टर 62 में ‘बैंक ऑफ महाराष्ट्र’ ने हाउसिंग लोन स्पेशल ब्रांच का किया उद्घाटन। उक्त अवसर पर बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एमडी एवं सीइओ ए. एस. राजीव ,उप महाप्रबंधक एवं नोएडा ज़ोनल हेड शेख साबिर अली, दिल्ली ज़ोनल हेड मिसेज़ चित्रा दातार सहित कई अन्य आला अधिकारी रहे मौजूद।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एमडी एवं सीईओ ए. एस. राजीव ने रिबन काटकर किया हाउसिंग लोन शाखा का किया उद्घाटन।

उक्त अवसर पर टेन न्यूज से बात करते हुए बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एमडी सीईओ ए. एस. राजीव ने कहा कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र घर खरीदने वालों के लिए अधिक से अधिक सुलभता प्रदान करती है, साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का यह मत है कि 2024 तक सभी लोगों का अपना घर हो, इसी उद्देश्य से बैंक ऑफ महाराष्ट्र अपना सर्वश्रेष्ठ स्तर देने का प्रयास कर रही है। हमलोग हाउसिंग लोन के संदर्भ में सबसे कम ब्याज दर पर लोन देते हैं।

हमारा हाउसिंग लोन का ब्याज दर केवल 6.40 प्रतिशत है,जो एक आम आदमी वहन कर सकता है। हम ने कई मेट्रोपोलिटन शहरों में हाउसिंग लोन के लिए एक अलग ब्रांच खोली हैं, अब हम दूसरे शहरों में भी हाउसिंग लोन के लिए स्पेशल ब्रांच खोल रहे हैं।जँहा इनका एकमात्र काम है हाउसिंग लोन प्रदान करना।

साथ ही उन्होंने कहा कि नोएडा जो हाउसिंग लोन का केंद्रस्थल बनने जा रहा है,इसीलिए नोएडा एक अच्छा जगह है हाउसिंग लोन के लिए, और हम यँहा अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे।यह एक उपयुक्त समय है , ग्राहक आ सकते हैं और हाउसिंग लोन ले सकते हैं।हम वाहनों पर भी लोन काफी सस्ते दामों पर देते हैं, और हम भारत के लोगों के साथ आगे बढ़ रहे हैं और यही हमारा उद्देश्य है।आगे उन्होंने कहा कि हम कोई भी प्रसंस्करण शुल्क या अन्य शुल्क नही लेते हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी बैंक अपने ग्राहकों को ईएमआई फ्री नही देता हम अपने ग्राहकों को 3 ईएमआई फ्री देते हैं।और 3 ईएमआई फ्री देने के कारण हमारा ब्याज दर घटकर केवल 6.13 प्रतिशत हो जाता है।

टेन न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग घर वापसी करें,यह उचित समय है कि वो अपने घर वापस आएं बिना किसी अन्य शुल्क के।यह एक उपयुक्त समय है और हम चाहते हैं कि 2024-25 तक सभी लोगों के पास अपना घर हो ।

कोरोना महामारी को लेकर पूछे गए प्रश्न पर जबाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमें नही लगता है कि कोरोना महामारी का तीसरा लहर ओमिक्रोन बहुत अधिक प्रभावित करेगा और नोएडा जैसे शहरों में इसका कोई व्यापक प्रभाव नही होगा।

आपको बता दें कि नोएडा अंचल की स्थापना जुलाई 2020 को हुई और वर्तमान में इसका कारोबार 4800 करोड़ रुपये है।