सेक्टर-93बी की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी की महिलाओं ने बैनर लगाकर किया महापंचायत का विरोध, दिया बड़ा बयान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/08/2022) रविवार 21 अगस्त को नोएडा के महार्षि आश्रम रामलीला मैदान में त्यागी समाज की महापंचायत का नोएडा सेक्टर-93बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी की महिलाओं ने जमकर विरोध किया।

बता दें कि अभी फिल ही में नोएडा सेक्टर-93बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी द्वारा सोसायटी की एक महिला से अभद्रता व्यवहार करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके चलते इस मामले में आरोपी श्रीकांत त्यागी समेत 10 दबंग लोगों के खिलाफ मुकदमा कर जेल भेजा गया था।

श्रीकांत त्यागी त्यागी समाज का हिस्सा है इसलिए अब त्यागी समाज श्रीकांत त्यागी और पत्नी व बच्चों के बचाव में उतर गया है। ऐसे में रविवार को त्यागी समाज द्वारा एक विशाल महापंचायत का आयोजन शनोएडा के महार्षि आश्रम रामलीला मैदान में किया गया। जिसमें त्यागी समाज के लोगों ने श्रीकांत त्यागी व उसके साथ गिरफ्तार हुए सभी लोगों के ऊपर लगे सभी धारा हटने और न्याय करने की मांग की।

वही नोएडा सेक्टर-93बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी की महिलाओं ने त्यागी समाज द्वारा आयोजित महापंचायत का विरोध किया। और महिलाओं ने श्रीकांत त्यागी द्वारा अभद्र व्यवहार का शिकार हुई महिला के समर्थन में बैनर लाए, जिसे उसके द्वारा आम क्षेत्र में लगाए गए ताड़ के पेड़ों पर उसका अतिक्रमण करने के लिए धक्का दिया गया था और गाली दी गई थी। साथ ही “उत्पीड़न”, “महिलाओं का अपमान”, “अपमानजनक भाषा” और “अतिक्रमण” के विरोध में एकजुट होकर विरोध किया।

महिलाओं ने लाल, काले और सफेद रंग में छपे बैनर को कॉमन एरिया में, सोसायटी के आगे और पीछे के गेट, टॉवर के सामने, पार्क, बच्चों के खेल क्षेत्र के पास, क्लब और श्रीकांत त्यागी के फ्लैट सामने निकाला।

सोसायटी की निवासी स्वाति अग्रवाल ने कहा कि “हमारी सोसायटी की सभी महिलाएं हमारे साथी निवासी के साथ खड़ी है। साथ ही हम समस्या का उचित अंत चाहते हैं। हमने अभी केवल पोस्टर लगाए हैं, लेकिन भविष्य में अपने सभी भयों के समाधान के लिए और अधिक करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। हम ऐसा माहौल नहीं चाहते जहां कोई दूसरों को गाली दे रहा हो। हम एक सामान्य जीवन चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि निवासियों को श्रीकांत के परिवार से कोई समस्या नहीं है। समाज ने हाल ही में एक जन्माष्टमी कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें श्रीकांत की पत्नी और उनके बच्चों सहित सभी ने भाग लिया। और श्रीकांत त्यागी ने जो कुछ भी किया उसके लिए कानून के अनुसार सजा मिलेगी। लेकिन परिवार का इससे कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए परिवार से हमारा कोई विवाद नहीं है। हम केवल शांति चाहते है।

साथ ही अन्य एक सोसायटी की निवासी रानू कालरा ने कहा, “हम किसी जाति, पंथ या लिंग के खिलाफ नहीं हैं। हम सिर्फ उस व्यक्ति के खिलाफ हैं जिसने कुछ गलत किया है। हमारे समाज में जो घटना हुई, वह पूरी तरह से असहनीय थी और इसके खिलाफ हम एकजुट हैं।

आगे उन्होंने कहा कि हमने ये बैनर किसी खास समुदाय को नहीं दिखाने के लिए लगाए हैं। ये सभी के लिए हैं। अगर कोई हमारे समाज के अंदर बुरा करता है, तो वह हम सभी का सामना करेगा।