जीत के एक दिन बाद ही निर्माणधीन प्रोजेक्ट्स का जायजा लेने पहुंचे नोएडा विधायक पंकज सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/03/2022): नोएडा विधानसभा सीट से जीतने के एक दिन बाद ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक पंकज सिंह एक्शन मोड में आ गए हैं।

शुक्रवार सुबह पंकज सिंह नोएडा प्राधिकरण के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रवीण मिश्रा और प्रमुख महाप्रबंधक राजीव त्यागी के साथ शहर की दो बुनियादी ढांचा परियोजना – भंगेल एलिवेटेड और पर्थला गोल चक्कर का निरीक्षण करने पहुंचे।

निरीक्षण के बाद विधायक पंकज सिंह ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण से शेड्यूल के अनुसार काम पूरा करने को कहा है और अधिकारियों से यह भी आग्रह किया कि निर्माण कार्य के दौरान आसपास के क्षेत्रों के निवासियों को प्रभावित न करें।

इसके साथ ही उन्होंने निर्माण कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए ताकि जनता जल्द से जल्द इन दोनों परियोजनाओं का लाभ उठा सके।

प्रमुख महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने कहा कि हम निर्माण स्थलों पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव कर रहे हैं ताकि धूल हवा में न उड़े और नागरिकों को परेशानी न हो। हमने परियोजना स्थलों पर हरी चादरें भी लगाई हैं और कुछ ट्रैफिक को डायवर्ट किया है ताकि यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

आगे उन्होंने कहा कि भंगेल एलिवेटेड रोड दादरी-सूरजपुर-छलेरा सड़कों का उपयोग करने वाले हजारों यात्रियों को सुगम सवारी प्रदान करेगी।

प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार, लगभग 47% काम पहले ही पूरा हो चुका है और 8 जून, 2020 को शुरू हुई परियोजना इस साल के अंत तक चालू हो जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण ने एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट के लिए 467 करोड़ रुपये आवंटित किए है ।

पार्थला फ्लाईओवर परियोजना 24 दिसंबर, 2020 को शुरू हुई, जिसका उद्देश्य नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करना है। एक बार पूरा होने के बाद, यह व्यस्त पार्थला ट्रैफिक चौराहे पर यातायात की भीड़ को कम करेगा। नोएडा प्राधिकरण ने 697 मीटर लंबे फ्लाईओवर के लिए 80.53 करोड़ रुपये आवंटित किए और इसे जून के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

निरीक्षण के दौरान विधायक पंकज सिंह के नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ इंजीनियरों की टीम भी मौके पर मौजूद रही‌।