नोएडा मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए सर्विस लेन तक बनाया जाए ओवर ब्रिज: सुशील कुमार जैन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/03/2022): नोएडा सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने टेन न्यूज से बात करते हुए कहा कि सेक्टर 83 मैट्रो स्टेशन से सेक्टर 92 नोएडा की मेट्रो स्टेशन के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए सर्विस लेन तक एक फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाना चाहिए।

सेक्टर 83 मैट्रो स्टेशन नोएडा का उपयोग बहुत कम हो पाता है। क्योंकि यह स्टेशन आसपास के रिहायसी क्षेत्रो से जनपथ रोड, ग्रीन बेल्ट एवं नाले के कारण लम्बा रास्ता होने की वजह से दूर पड़ता है। यदि यहां पर एक FOB(फुट ओवर ब्रिज) बना दिया जाए जो कि मेट्रो स्टेशन से नाला, ग्रीन बेल्ट एवं जनपथ रोड को क्रॉस करके सेक्टर की सर्विस लेन को जोड़े तो निश्चित ही यात्रियों को सुविधा होगी।

प्रोग्रेसिव कम्यूनिटी फाउन्डेशन से सुशील कुमार जैन ने कहा कि स्थानीय यात्रियों को इस एनएमआरसी मेट्रो स्टेशन पहुंचने में FOB बनने से सुविधा होगी एवं NMRC मैट्रो को भी काफी लाभ होगा।

नोएडा सेक्टर 83 मेट्रो स्टेशन के साथ एक तरफ नाला है, नाले के बाद ग्रीन बेल्ट है , ग्रीन वेल्ट के बाद जनपथ रोड है , जिस वजह से इस स्टेशन के सेक्टर 92, 93 और आसपास के रिहायसी क्षेत्र की जनता को इस स्टेशन तक पहुंचने के लिए असुरक्षित एवं असुविधाजनक लम्बा रास्ता लेना पड़ता है।

इसीलिए सेक्टर 83 मैट्रो स्टेशन नोएडा से सेक्टर 92 नोएडा की सर्विस लेन तक एक फुट ओवर ब्रीज़ बनाकर निवासियो को मैट्रो स्टेशन सुगमता से पहुचने की सुविधा दी जाए।

इस सुविधा से NMRC मैट्रो को वित्तीय लाभ होगा एवं स्थानीय लोग भी अपने वाहन से ना जाकर मैट्रो से जाने की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।।