घर खरीदारों को एक और झटका, सुपरटेक के बाद वेव भी होगा दिवालिया, खरीदारों ने लगायी सरकार से मदद की गुहार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02/04/2022): शनिवार को वेव प्रोजेक्ट से प्रभावित खरीदारों ने वेव सिटी सेंटर दफ्तर के बाहर इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया। घर खरीदारों का कहना है कि लगभग 11 साल हो गए हैं और हमने पेमेंट भी दे दी है लेकिन अभी तक हमें अपना घर नहीं मिल पाया है

घर खरीदारों ने टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए बताया कि बिल्डर अपने आप को दिवालिया घोषित करने में लगे हुए हैं अगर ऐसा हुआ तो वह सड़क पर आ जाएंगे उनकी पूरे जीवन भर की कमाई डूब जाएगी। इसी बात को लेकर आज नोएडा के सेक्टर 32 में वेब ग्रुप के दफ्तर घर खरीदारों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया । प्रदर्शन करते हुए घर खरीदारों ने कहा कि सरकार को हमारी मदद के लिए आगे आना चाहिए। यह सभी लोग वेब ग्रुप के आमोर प्रोजेक्ट से जुड़े हैं।

घर खरीदार एस.के खुराना कहते हैं कि 2012 में उन्होंने अपना घर बुक किया था जिसकी कीमत 1 करोड 23 लाख थी और उन्होंने सारे पैसे एक ही बार में जमा कर दिए थे। उनका कहना है कि उन्होंने अपने पूरे जीवन भर की कमाई इस घर को खरीदने में जमा कर दी थी । अगर सरकार ने हमारी मदद नही की तो हम लोग सड़क पर आ जाएंगे।

अंशुमन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने भी 2012 में घर बुक किया था। साल दर साल उनको अलग अलग तारीख बिल्डर देते रहे कि उनको उनका घर 2018-2020 में मिल जाएगा। ऐसा करते करते आज 10 साल हो गए है लेकिन अभी तक उन्हें अपना घर नही मिला ।

आगे जानकारी देते हुए बताया कि प्रोजेक्ट में कुल 450 फ्लैट हैं जिसमें कुछ लोगों ने अपना पूरा पैसा जमा करा दिया है। कुछ लोगों का कुछ हिस्सा बाकी है। वेब ग्रुप के इस प्रोजेक्ट में 350 लोग अपना फ्लैट बुक कर चुके हैं, इसके अलावा 100 की बिक्री अभी नहीं हुई है इसलिए आज हम लोग प्रदर्शन कर सीधे तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से मदद मांग रहे है। अंशुमन जैन ने कहा कि बिल्डर अपने आप को दिवालिया घोषित करना चाहता है।