नोएडा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, सट्टेबाजी गिरोह का पर्दाफाश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02/04/2022): नोएडा पुलिस लगातार बड़ी कामयाबी हासिल कर रही है, इसी के चलते नोएडा पुलिस ने सट्टे गैंग का पर्दाफाश किया है। जो आईपीएल और चुनाव में सट्टा लगाने का काम करता था।

बता दें कि यह गैंग 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान कौन बनेगा मुख्यमंत्री या कौन बनेगा विधायक पर सट्टा लगा चुका है पुलिस ने सट्टा गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने आज प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि शनिवार को नोएडा पुलिस ने इस गैंग को नोएडा के सेक्टर 10 से गिरफ्तार किया है। अभी इस गैंग के कुछ मुख्य आरोपी फरार हैं जिनको पकड़ने के लिए नोएडा पुलिस की टीमें काम कर रही हैं।

पकड़े गए सभी आरोपियों की पहचान इमरान उर्स नजीर पुत्र अब्दुल शहीद निवासी सिकंदराबाद बुलंदशहर, अखिलेश पालीवाल पुत्र नत्थू राम निवासी सिकंदराबाद, बुलंदशहर जावेद पुत्र समसुद्दीन निवासी सिकंदराबाद बुलंदशहर मोहसिन पुत्र अजीज निवासी सिकंदराबाद बुलंदशहर प्रवेश पुत्र रियाजुद्दीन निवासी सिकंदराबाद बुलंदशहर ताहिर पुत्र एजाज निवासी सिकंदराबाद बुलंदशहर सभी आरोपी बुलंदशहर जिले के रहने वाले हैं।

नोएडा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी के पास से एक लैपटॉप डेल कंपनी ,12 मोबाइल, एक रजिस्टर ,164000 नगद , दो गाड़ियां ऑल्टो और आइटेन बरामद हुई है।

पुलिस को पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दुबई से एक लिंक आता था । जिसको लाइन के नाम से जानते थे। मोबाइल में लाइन आने के बाद मोबाइल को म्यूट कर दिया जाता था और मोबाइल के स्पीकर को ऑन कर दिया जाता था। इस दौरान मोबाइल पर मैच के हर एक सेकंड की जानकारी दी जाती थी सट्टा दो प्रकार से लगता था ।

सेशन और दूसरा मैच पर मैच प्रारंभ होने के बाद मैच पर बोली लगना शुरू हो जाती थी जैसे 6 ओवर में 55 से 56 रन का भाव आता था इनमें व्यक्तियों द्वारा जिन्हें सट्टा मार्केट में फंटर के नाम से जाना जाता है वह दिए गए भाव पर हाँ या ना करके सट्टा लगाते थे निर्धारित ओवर खत्म होने के बाद टारगेट पूरा कर लिया जाएगा । जिस व्यक्ति द्वारा जो भाव लगाया जाता था अगर वह ओवर में लग जाता था तो वह व्यक्ति जीता हुआ माना जाता था। जब कोई व्यक्ति द्वारा लगाया गया भाव 1 ओवर में या मैच में पूरा नहीं हो पाता था वो व्यक्ति हारा हुआ माना जाता था।