तेज आवाज में डीजे बजाने वाले 05 डीजे संचालकों के खिलाफ नोटिस जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/04/2022): न्यायालय द्वारा जारी ध्वनि प्रदूषण से संबंधी निर्देशों के अनुपालन में शासन द्वारा जारी गाइडलाइंस के संबंध में धार्मिक स्थल/मैरिज होम आदि स्थानों पर तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर/डीजे व साउंड पॉल्यूशन की रोकथाम हेतु पुलिस कमिश्रर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार सम्बन्धित धार्मिक गुरू/मैरिज होम मालिकों व डीजे संचालको को नोटिस जारी किए गए थे।

डेसीबल मीटर की सहायता से ध्वनि के स्तर को नापकर निर्देशों का पालन ना करने वाले लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई भी की जा रही है। इसी क्रम में आज दिनांक 21/04/2022 को थाना सेक्टर-39 नोएडा पुलिस द्वारा नोटिस तामील कराने के बावजूद तेज आवाज में डीजे बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैला रहे व माननीय न्यायालय के निर्देशों का पालन ना करने पर 2-डीजे स्टर्लिंग माल सेक्टर-104, 1-डीजे काशीराम कॉलोनी सदरपुर, 1-डीजे सेक्टर-45 मैरिज हाल के पास व 1-डीजे प्रयाग हॉस्पिटल सेक्टर-41 के पास से मय वाहन सीज किए गए है। उक्त सभी डीजे संचालकों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्रवाई भी की जा रही है।

कमिश्ररेट गौतमबुद्धनगर के सभी थाना क्षेत्रों में सभी डीसीपी के नेतृत्व में ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले लोगों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है व नियमों का पालन ना करने वाले लोगों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।