नोएडा की घटना के बाद गाजियाबाद में भी बार बाउंसर को लेकर दिए गए सख्त निर्देश, बाउंसर दिखा तो लाइसेंस होगा केंसिल

 

टेन न्यूज नेटवर्क

 

गाजियाबाद (30–04–2022): नोएडा में बृजेश कुमार की बाउंसर के द्वारा की गई हत्या के बाद अब गाजियाबाद प्रशासन ने भी सबक ले लिया है जिसके चलते गाजियाबाद में चल रहे बारों पर अब सख्ती कर दी गई है।

गाजियाबाद जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह ने 29 बार संचालकों को सख्त दिशा निर्देश दिया है उन्होंने बताया कि अगर गाजियाबाद में किसी भी बार में कोई भी बाउंसर मिला तो उस बार का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया जाएगा। इसी के चलते बार संचालकों को आबकारी विभाग द्वारा एक पत्र जारी किया गया है जिसमें 7 दिन के भीतर बार में कार्यरत कर्मचारियों की सूची मांगी गई है।

गाजियाबाद जिला आबकारी विभाग अधिकारी आरके सिंह
दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बार में कोई भी बाउंसर नहीं रखा जाएगा डीजे ,डांस और या किसी भी तरह के लाउड म्यूजिक की मनाही होगी । ग्राहकों से विनम्र व्यवहार होगा किसी भी बार में किसी भी ग्राहक से दुर्व्यवहार ना किया जाए यदि किसी भी बार में किसी व्यक्ति द्वारा कोई भी बत्तमीजी की जाती है या मारपीट या लड़ाई जैसी कोई भी घटना घटित होती है

जो तत्काल पुलिस और आबकारी विभाग के संबंधित अधिकारियों को सूचित करना होगा। अपने आप से कोई भी कार्यवाही नहीं करेगा बार में संबंधित जितने भी कर्मचारी हैं सभी से उनकी लिस्ट फोटो और आधार कार्ड भी मांगे जा रहे हैं दिशा निर्देशों का अनुपालन करने संबंधी एक शपथ पत्र भी देना होगा

आबकारी अधिकारी द्वारा नोएडा के सभी बार बाउंसर को हटाने का आदेश अभी शुक्रवार को ही जारी हुआ था लेकिन अब इसका असर नोएडा में देखने को मिल रहा है नोएडा के किसी भी बार में बाउंसर नहीं दिखाई दे रहे हैं बाउंसर के तैनात होने की जांच करने के लिए नोएडा पुलिस की तरफ से मॉल में विशेष चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।