भूमाफिया घोषित होने के बाद मेरठ पुलिस द्वारा यशपाल तोमर के 100 करोड़ की संपत्ति जब्त

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/05/2022): भूमि घोटाले के मामले में यशपाल तोमर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं जिला प्रशासन की ओर से यशपाल तोमर को भूमाफिया घोषित किए जाने के बाद अब मेरठ पुलिस और प्रशासन की टीम ने भी यशपाल तोमर के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

 

मेरठ पुलिस की टीम ने शुक्रवार को दादरी के चिटहेरा गांव पहुंचकर यशपाल तोमर की लगभग 100 करोड़ की संपत्ति जब्त की है पुलिस टीम ने करीब 135 बीघे जमीन पर अपना बोर्ड लगा दिया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यशपाल पर मेरठ में भी संपत्ति के कई मुकदमे दर्ज हैं आरोपी ने फर्जी तरीके से पट्टे की जमीन का आवंटन कर अरबों रुपए कमाए थे । इसे लेकर मेरठ में भी मामले की जांच चल रही है इससे पहले यशपाल तोमर को नोएडा गाजियाबाद सहित अन्य कई स्थानों से भू-माफिया घोषित किया जा चुका है। मेरठ पुलिस ने चिटहेरा गांव में यशपाल की संपत्ति जप्त की वही गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन भी यशपाल तोमर पर जल्द कार्यवाही शुरू कर सकता है हाल ही में यशपाल तोमर पर उत्तराखंड पुलिस ने भी कार्रवाई की थी । वर्तमान में यशपाल तोमर उत्तराखंड की एक जेल में बंद है।

 

एसपी क्राइम अनित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 9 नवंबर 2020 को यशपाल तोमर ने दिल्ली के निर्माण विहार निवासी गिरधारी चावला और उनके चालक गौरव पर मेरठ में जानलेवा हमला कराया था। उसके बाद ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के इंस्पेक्टर सुभाष अत्री और दरोगा लोकेश से साठ गांठ कर गिरधारी के भाई भरत लाल चावला व उसके परिवार के खिलाफ ही हमले का केस दर्ज करा दिया था। सच्चाई सामने आने पर गिरधारी के बेटे सचिन ने यशपाल व उसके साथी धीरज डीगनी के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज कराया था।