प्रदेश के उद्योग मंत्री ने दिया सख्त चेतावनी, कार्य समय पर पूरा नहीं हुआ तो 10 लाख प्रतिदिन के हिसाब से लगेगा जुर्माना

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा(21–05–2022): उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी गौतमबुद्ध नगर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे से यमुना प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की।

करीब साढ़े चार घंटे चली बैठक में नंदी के समक्ष प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह व अन्य अधिकारियों ने क्षेत्र की महत्वाकांक्षी योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट सहित अन्य जानकारियां दीं। इसके बाद नंदी ने तीन माह में किसानों को सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा बांटने के आदेश दिए। साथ ही, उन्होंने कहा कि स्मार्ट विलेज की योजना बहुत अच्छी है। किसी एक गांव को 30 सितंबर तक पूर्ण रूप से विकसित किया जाए।

बैठक में नंद गोपाल नंदी को अधिकारियों ने मास्टर प्लान-2041 की जानकारी दी। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि पिछले वर्षों के मुकाबले हरित क्षेत्र को बढ़ाया गया है। कैग की जांच के बारे में भी जानकारी दी गई। बैठक के बाद प्रेसवार्ता में नंदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने किसानों के पक्ष में फैसला दिया है। अतिरिक्त मुआवजे का पैसा आवंटियों से लिया जाएगा।

इसमें बिल्डर, संस्थागत, आवासीय व कामर्शियल आवंटी शामिल हैं। सीईओ ने बताया कि मुआवजे का पैसा 72 प्रतिशत बंट चुका है, 28 फीसदी शेष है। बिल्डरों को अतिरिक्त मुआवजे के 1600 करोड़ रुपये देने हैं।

उद्योग मंत्री ने अधिकारियों को दिया चेतावनी

बैठक में नंद गोपाल नंदी ने कहा कि नोएडा एयरपोर्ट से पहली उड़ान 30 सितंबर 2024 से पहले भरी जानी है। अगर एयरपोर्ट के निर्माण और संचालन में देरी हुई तो 10 लाख रुपये प्रतिदिन का जुर्माना लगाया जाएगा। एयरपोर्ट का निर्माण स्वीटजरलैंड की ज्यूरिख कंपनी की भारतीय कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड कर रही है।