नोएडा मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24 मई 2022): नोएडा मेट्रो रेल निगम का बोटेनिकल गार्डन से नोएडा सेक्टर 142 मेट्रो से जोड़ने का प्रस्ताव मंजूर हुआ तो चार शहरों के लगभग 10 लाख से लोगों को फायदा होगा।

 

सरकार इस विकास प्रस्ताव पर लगा सकती है मुहर

कयास ये लगाये जा रहे हैं कि सूबे में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार इस विकास प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है। क्योंकि यह शहर के विकास के लिहाज से एवं लोगों के कमाई के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है।

 

जानें क्या है पूरा प्रस्ताव

नोएडा मेट्रो रेल निगम के मुताबिक नोएडा के बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से नोएडा सेक्टर 142 मेट्रो रुट की डिटेल प्रोजेक्ट (DPR) तैयार हो गई है। अगर इस प्रस्ताव पर सरकार की मुहर लग जाती है, और यह प्रस्ताव जमीन पर उतरता है तो इससे लगभग 10 लाख से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा। और लागू होने से शहर का तीसरा इंटरचेंज होगा सेक्टर 142, ज्ञात हो कि पहला इंटरचेंज है बोटेनिकल गार्डन, दूसरा है सेक्टर 51 और तीसरा होगा सेक्टर 142 ।

 

दिल्ली- नोएडा समेत ये 4 शहरों के लोग होंगे लाभान्वित

ग्रेटर नोएडा के परीचौक से एक्वा लाइन के सीधे जुड़ जाने से ना केवल नोएडा-ग्रेटर नोएडा बल्कि फरीदाबाद और गाजियाबाद के लोगों को भी सीधा लाभ मिलेगा।

आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार कर ली गई है।जल्द ही इसे शासन के समक्ष भेजा जाएगा और सहमति मिल जाने के बाद इस कार्य को जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

डीपीआर में बोटेनिकल गार्डन से सेक्टर 142 तक के लिए 6 स्टेशन बनाए जाने के प्रस्ताव हैं।

• सेक्टर136
• सेक्टर91
• सेक्टर93
• सेक्टर98
• सेक्टर125
• सेक्टर94