बिजली का खंबा गिरने से हुआ हादसा, एक बिजली कर्मचारी की हुई मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29/05/2022): नोएडा के सेक्टर 93 ए में बिजली निगम की लापरवाही देखने को मिली।जहां बिजली के खम्बे गिर जाने के कारण एक कर्मचारी की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक मोंटी अनुबंध खत्म होने के बाद भी निगम में काम कर रहा था । इस घटना के बाद अब निगम के अधिकारी उसको राहगीर बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं ।

जबकि जिन लोगों ने यह हादसा अपनी आंखों से देखा है उनका कहना कि दोनों ही कर्मचारी खंबे पर चढ़े थे। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद भी अधिकारियों द्वारा एफआईआर नहीं कराने पर सवाल उठ रहे है।

 

देर शाम को एमडी पीवीवीएनएल ने स्थानीय अधिकारियों को एफआईआर कराने के आदेश दिए थे । शुक्रवार शाम को सेक्टर 93 ए में बिजली का खंभा गिर गया था इसमें बिजली लाइनमैन मोंटी की मौत हो गई थी। जबकि दूसरा लाइनमैन सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया था उसका नोएडा के ही एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

विद्युत निगम के अधिकारियों का कहना है कि बस सोनू ही काम कर रहा था इस दौरान कोई वाहन को टक्कर मार कर चला गया इसके कुछ देर बाद खंबा गिर गया ।मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि खंबे की हालत भी बेकार थी और एम्रोल्ड सोसाइटी के सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि 2 कर्मचारी खंभे पर चढ़े हुए थे

 

इस संबंध में वीएन सिंह मुख्य अभियंता विद्युत निगम का कहना है कि मृतक मोंटी का बिजली विभाग से कोई संबंध नहीं है। वह पहले अनुबंध पर कार्यरत था मामले में विभागीय जांच के बाद ही सहायता राशि तय होगी अभी कोई भी राशि विभाग की तरफ से देने की घोषणा नहीं की गई है।

 

वहीं दूसरी तरफ मोंटी के पिता आनंद कुमार का कहना है कि उनका समझौता हो गया है उनके परिवार शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए एटा के पास स्थित पैतृक गांव के लिए रवाना हो गए हैं। मोंटी के साथ काम करने वाले 5 लाख की राशि कैश दिए जाने की बात कह रहे हैं, जबकि अधिकारी अभी किसी तरह की सहायता से मना कर रहे हैं।