नोएडा प्राधिकरण ने प्रतिभा इंडस्ट्री को तीन साल के लिए किया ब्लैक लिस्ट, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29/05/2022): नोएडा प्राधिकरण ने प्रतिभा इंडस्ट्री को 3 साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया है, प्रतिभा इइंडस्ट्री नोएडा प्राधिकरण का नया प्रशासनिक खंड का निर्माण कर रही थी। जिसमें देरी के चलते प्रतिभा इंडस्ट्रीज को 3 साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

 

सेक्टर 96 में नोएडा प्राधिकरण का नया प्रशासनिक खंड बिल्डिंग का निर्माण चल रहा है। लेकिन प्रतिभा इंडस्ट्री की निर्माण में गति बहुत धीमी थी और प्रतिभा इंडस्ट्री नोएडा प्रशासनिक खंड का कार्य पूरा करने में रुचि भी नही ले रही थी इसलिए प्रतिभा इंडस्ट्री को 3 साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

अब इसके बचे हुए कार्य के लिए रिस्क एंड कॉस्ट पर 15 दिन में ईटेंडर जारी कराया जाएगा प्राधिकरण सर्किल एक वरिष्ठ प्रबंधक डोरी लाल वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण का नए कार्यालय का निर्माण 231 करोड़ रुपए में किया जाना था इसका करीब 160 करोड़ का काम पूरा हो चुका था शेष काम करने के लिए कंपनी को कई बार नोटिस जारी किए गए थे लेकिन कंपनी की तरफ से ना ही कोई जवाब आता था उस कार्य में रुचि ली जा रही थी।

 

प्राधिकरण के कार्य निर्माण का 2019 में कार्य पूरा करना था लेकिन काम पूरा नहीं हो सका इसके बाद कंपनी को तीन बार एक्सटेंशन दिया गया साथ ही कई बार कारण बताओ नोटिस जारी किया गया लेकिन इससे समय से काम पूरा नहीं किया गया।

 

अब इसके निर्माण के लिए नई डेडलाइन को लेकर ई टेंडर जारी किया जा रहा है इसके बाद ही इसकी डेडलाइन तय की जाएगी आपको बता दें कि प्राधिकरण फिजूलखर्ची रोकने के लिए इससे इसका डिजाइन में बदलाव करते हुए करीब 174.08 करोड़ का बजट कम किया था।