रामपुर उपचुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो का बड़ा फैसला, बसपा नहीं उतारेगी प्रत्याशी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 मई 2022): उत्तरप्रदेश में होने वाले लोकसभा उपचुनावों को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा फैसला लिया है। दरसल मायावती रामपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में नहीं उतारेगी अपनी प्रत्याशी। आपको बता दें कि प्रदेश में। दो लोकसभा सीटों पर आजमगढ़ एवं रामपुर में। उपचुनाव होने हैं, जिसमें रामपुर की सीट पर बसपा नहीं लड़ेगी चुनाव।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर होना है उपचुनाव

आपको बता दें की प्रदेश में रामपुर एवं आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ज्ञात हो कि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में जहां एकतरफ रामपुर की सीट से आजमखान चुनाव जीतकर आए थे तो वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बाजी मारने में सफल रहे थे। जबकि 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे जबकि रामपुर विधानसभा सीट पर आजमखान ने जेल के भीतर से ही जीत दर्ज की थी। लिहाजा ये दोनों ही लोकसभा सीट खाली हो चुका है जिसपर अब उपचुनाव होना है।

मायावती का बड़ा फैसला

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश में दो लोकसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में रामपुर की लोकसभा सीट पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। रामपुर लोकसभा सीट पर बसपा नहीं लड़ेगी चुनाव।।