नोएडा के एवियर एजुकेशनल हब में एवियर मीडिया और प्रोडक्शन हाउस का हुआ शुभारंभ

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/05/2022): नोएडा के सेक्टर 62 में स्थित एवियर एजुकेशनल हब में आज एवियर मीडिया और प्रोडक्शन हाउस का शुभारंभ की गई। एवियरमीडिया और प्रोडक्शन हाउस शुभारंभ समारोह में आज मीडिया जगत के जाने-माने हस्तियां और फिल्मी जगत के सितारे शामिल हुए थे । कार्यक्रम का शुभारंभ दोपहर 11:00 बजे दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में मीडिया छात्रों के साथ-साथ एवियर एजुकेशनल हब के अन्य छात्र भी मौजूद थे इस मौके पर कार्यक्रम में मीडिया जगत के सितारे भी मौजूद थे। उत्तर प्रदेश मंत्रालय के सीपी चौहान ने सभी मीडिया छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि तमाम दबावों के बावजूद पत्रकारों को सवाल पूछना बंद नहीं करना चाहिए। मीडिया न्यूज रूम में जितने ज्यादा से ज्यादा पत्रकार व्यवसायिक नैतिकता से परिपूर्ण होंगे प्रबंधन का दबाव उतना ही कम होगा। उन्होंने फेक न्यूज खबरों को लेकर भी छात्रों को एक बड़ी जानकारी दी उन्होंने कहा की फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया जैसे ग्रूप के जरिए फेक न्यूज का फैलाव बड़े पैमाने पर हा रहा है,ऐसी खबरें समाज में चंद पलों में फैलने से इसे रोका जाना जरूरी है। जो भी मीडिया का छात्र है वो पढ़ाई के साथ साथ मीडिया में जांच पड़ताल वाली पत्रकारिता सिख ले।

इस मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी मुख्य अतिथियों ने छात्रों से अपने अनुभव और सफलता की कहानी को साझा किया छात्रों को अपना करियर बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी दिए।

एवियर एजुकेशनल हब की वाइस चेयरमैन बिंदु सिंह ने कहा कि एवियर हमेशा छात्रों के भविष्य के लिए बेहतर बनाने के लिए सदैव प्रयास करता रहेगा उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस प्रोडक्शन हाउस का मुख्य उद्देश्य छात्रों को नई तकनीक और भारतीय सिनेमा जगत से जोड़ना होगा।

 

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में ब्राइट आउटडोर मीडिया के सीएमडी डॉ योगेश लखानी ,उत्तर प्रदेश मंत्रालय के श्री सीपी चौहान ,बिल्स आयुर्वेद के सीएमडी डॉ नितिन अग्रवाल ,संस्थान के चेयरमैन संदीप सिंह वाइस चेयरमैन बिंदु , डायरेक्टर कनिका सिंह एवं कई कंपनी के सीएमडी और मीडिया जगत की जानी-मानी हस्तियों मौजूद रही ।