किसान मोर्चा नोएडा महानगर ने वर्चुअली जुड़ कर सुना प्रधानमंत्री जी की गरीब कल्याण सम्मेलन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31/05/2022): आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार के सफल आठ साल पूर्ण होने पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आज हिमाचल प्रदेश की धरती शिमला के रिज मैदान से “गरीब कल्याण सम्मेलन” को संबोधित किया इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री कामेश्वर सिंह जी के आहवान पर नोएडा महानगर जिला अध्यक्ष ओमवीर अवाना जी की अध्यक्षता में सेक्टर 88 स्थित फूल मंडी में सभी जिला एवं मंडल पदाधिकारी के सहित क्षेत्र के सम्मानित किसान भाइयों के साथ बैठकर इस सम्मेलन को सुना ।इस गरीब कल्याण सम्मेलन में सबसे पहले देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने कार्यकाल के 8 वर्ष पूरा होने पर देश के अलग,अलग राज्यों के लाभार्थी से ऑनलाइन बात की और उनसे सभी योजनाओं की जानकारी प्राप्त किया और अपनी सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री जी ने अपनी सभी योजनाओं के बारे में चर्चा किया जैसे किसान सम्मान निधि, जल योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड योजना, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, बीमा सुरक्षा योजना, वन रैंक वन पेंशन,आदि योजनाओं की विस्तार पूर्वक चर्चा किया।

इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए की देश के प्रधानमंत्री जी ने जब मेरी सरकार के आठ वर्ष पूर्ण कर रही है तो मेरा संकल्प यही है की हर भारतवासियों के सम्मान बढ़े, हर भारतवासियों का कल्याण हो, इसके लिए मैं हमेशा संकल्पित हूं। उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज मैं यदि कुछ कर पता हूं , दिन रात दौड़ पाता हूं तो ये मत सोचिए मोदी कर रहा ये सब 130 करोड़ की जनता कर रही है। मैं जो भी करता हूं 130 करोड़ देशवासियों के लिए कर रहा हूं। मेरी सरकार 130 करोड़ जनता जनार्दन को समर्पित है इसलिए हम कहते है सबका साथ, सबका विकास ,सबका विश्वास और सबका प्रयास।आज प्रधानमंत्री जी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 11वी किस्त जारी की जिसका फायदा 10 करोड़ जनता को मिलेगा ।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले अखबार की सुर्खियां बनी रहती थी टीवी में चर्चा होती रहती थी लुट, खरोत, घोटाला, कालाबाजारी, भ्रष्टाचार,अवसरशाही, परिवारवाद

भाई -भतीजावाद की खबरें हैडलाइन हुआ करती थी पर आज वक्त बदल गया है आज चर्चा होती है सरकारी योजनाओ से मिलने वाली लाभ की, गरीबों की हक का पैसा डायरेक्ट उनके खाते में पहुंचने की, आज चर्चा होती है भारत की सशक्त होने की ,विश्व बैंक में भी भारत की इज इन डूइंग बिजनेस की चर्चा जोरों से होती है, दुनिया में चर्चा होती है भारत अब ग्रोथ की मार्ग चल पड़ा है, आज चर्चा होती है देश की सीमा सुरक्षा सशक्त होने की, हमारी सरकार पहले दिन से ही गरीब को सशक्त करने के लिए काम कर रही है, हम विकास को देश की मुख्य धारा में लेकर आए। पहले तीन तलाक का डर था अब महिला के पास लड़ने का अधिकार प्राप्त है, पहले इलाज के लिए पैसे जुटने के लिए बेबसी थी आज इलाज के लिए गरीब के पास आयुष्मान कार्ड है। पहले गरीब के रसोई में धुआं सहने की बेबसी थी आज उज्जवला योजनाओं से सिलेंडर पाने की सुविधा है। अब सरकार माई बाप नहीं वो वक्त बदल गया सरकार जनता की सेवक है। अब सरकार जीवन में दखल देने की लिए नहीं जीवन को आसान बनने के लिए काम करता है।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रवि यादव, जिला महामंत्री घनश्याम यादव, मुक्तानंद शर्मा सहित रोहित शर्मा, अजय यादव, सतपाल अवाना, अनिल मास्टर, प्रवीण कुमार झा, अभय त्यागी , संदीप उपाध्याय, चरण सिंह प्रधान, ललित शर्मा जिला कार्यकारणी सदस्य विजय अवाना, भागवत दयाल शर्मा , अशोक यादव, मंडल अध्यक्ष गजराज भारद्वाज , रविन्द्र कुमार , रामेश्वर प्रधान, प्रमोद यादव,राम पाल अवाना, आदेश यादव, बबली यादव, सर्वेश कुमार , नरेंद्र नागर, राकेश उपाध्याय ,लीलू अवाना सहित जिला पदाधिकारी और मंडल पदाधिकारी मौजूद रहे।