नोएडा के बड़े और आलीशान फ्लैट्स में लोगों का जीना बेहाल, जानें क्या हुआ पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/06/2022): उत्तर प्रदेश का नोएडा शहर एक औद्योगिक शहर के नाम से जाना जाता है। लेकिन नोएडा शहर में लाखों रुपए के फ्लैट्स में ना ही बिजली है और ना ही पानी है। यह नोएडा में लो रेजिडेंशिया सोसायटी का हाल है। जहां 125 परिवार शनिवार सुबह से बिना पानी के बदतर हालात में रह रहे हैं।

इतनी भीषण गर्मी में 2 दिन बीत गए हैं लेकिन डैमेज पाइपलाइन ठीक नहीं हो सकी है। लोगों की समस्याओं से बिल्डर बिल्कुल बेफिक्र है, पूछने पर बिल्डर ने बताया कि सोसायटी में पानी की समस्या की जानकारी उन्हें नहीं है। वही नोएडा एक्सटेंशन में गौर सिटी से कुछ किलोमीटर की दूरी पर प्रीत विहार के पास इस सोसाइटी में 1200 लोग लगभग 1 सप्ताह से बिना बिजली के जी रहे हैं। इस समय तापमान हर दिन 40 डिग्री से अधिक बढ़ रहा है।

रेजिडेंशिया सोसाइटी में शनिवार सुबह पाइप लाइन डैमेज होने से सबसे पहले टावर 8 में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई थी। जब सोसाइटी निवासियों ने सुबह नल खोले तो पानी आने का इंतजार करते रहे जो कि अभी तक नहीं आया है। शनिवार रात tower-2 में भी पानी आना बंद हो गया है, देखते ही देखते रविवार सुबह से टावर 3 के फ्लैट में भी पानी की सप्लाई बंद हो गई है। 3 टावर में 125 परिवारों को हाउस पीकिंग की टीम घर-घर बाल्टियो से पानी पहुंचा रही है बोतल सप्लायर को कॉल करके पानी मांगने पर 3 से 4 घंटे बाद बोतल मिल रही है।

 

इसी सोसाइटी के लोग दिसंबर 2021 में 3 दिन पानी नहीं मिलने की समस्या झेल चुके हैं । फैसिलिटी के पंप हाउस में पानी भरने से खराब हुई कई मोटर 60 घंटे बाद ठीक हुई थी । 3 दिन तक सोसाइटी के 1200 परिवारों को टैंकरों से पानी की सप्लाई की गई थी लोगों की शिकायत पर स्थानीय थाने में बिल्डर पर केस दर्ज हुआ था एक बार पानी की समस्या झेल चुके हजारों परिवारों से बिल्डर प्रबंधन सीख नहीं ली थी।