नोएडा स्टेडियम में लगा नोएडा शहर का पहला वाटर एटीएम, जानें क्या है वाटर एटीएम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/06/2022): नोएडा शहर का पहला वॉटर एटीएम नोएडा स्टेडियम में लगा है। यह नोएडा का पहला वाटर एटीएम है जिसके लिए आपको पैसे खर्च नहीं करने होंगे यह मैनुअल बेस्ड वाटर एटीएम है जिसमें आपको बर्तन रखने के बाद ऑन का बटन दबाना होगा और पानी खुद ब खुद आने लगेगा।

इस वॉटर एटीएम में दो तरीके के ऑप्शन है इसमें ठंडा और सादा दोनों तरीके का पानी निकलेगा ठंडे के लिए ठंडे का बटन दबाना होगा उस सादे पानी के लिए सादा वाला बटन दबाना होगा। पानी भरने के बाद बंद के ऑप्शन पर टच करके पानी बंद हो जाएगा।

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने वाटर एटीएम का उद्घाटन फीता काटकर किया है यह वाटर एटीएम नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 के पास में स्थित है।

वॉटर एटीएम को पायलट प्रोजेक्ट के तहत नोएडा स्टेडियम में लगाया गया है नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा स्टेडियम में ज्यादातर खिलाड़ी आते हैं उन को शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए इस वॉटर एटीएम को लगाया गया है। इसमें सप्लाई का पानी पूरी तरह से आरओ में तब्दील होकर बाहर आएगा वॉटर एटीएम को सीएसआर के तहत कंपनी ने इसे 3.50 लाख रुपए में लगाया है।

 

शहर में ऐसे वाटर एटीएम और लगेंगे। इसके लिए विभाग अभी सर्वे कर रहा है प्राथमिकता के तौर पर शहर के बड़े बाजारों और भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर ऐसे वोटर एटीएम लगाए जाएंगे ताकि ज्यादा लोग ज्यादा से ज्यादा वाटर एटीएम का प्रयोग कर सकें।