नोएडा बड़ी खबर: करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में छह कंपनियों के मालिकों पर केस दर्ज

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/06/2022): नोएडा से बड़ी खबर आ रही है जीएसटी विभाग ने एक बड़ा एक्शन लिया है और कई कंपनी और उनके मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । नोएडा के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने उत्तर प्रदेश वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी विभाग में फर्जी तरीके से अपना पंजीकरण कराने और इनपुट टैक्स क्रेडिट आईटीसी हासिल करने के आरोप में छह कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जीएसटी अधिकारी नरोत्तम सिंह की शिकायत पर थाना सेक्टर 39 पुलिस ने छह कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । उन्होंने जानकारी दी कि इन लोगों पर आरोप है, कि उन्होंने जीएसटी में फर्जीवाड़ा करके अपनी कंपनी का पंजीकरण कराया फर्जी बिल बनाकर आईटीसी प्राप्त किया है।

 

राज्य वस्तु एवं सेवा कर विभाग की संयुक्त आयुक्त मनोज विश्वकर्मा ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि नोएडा की कई कंपनियां जीएसटी विभाग में फर्जी तरीके से अपना पंजीकरण करा कर करोड़ों रुपए का आईटीसी हासिल कर रही है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर 23 अप्रैल को नोएडा की 22 कंपनियों की जांच की गई थी जिसमें अट्ठारह कंपनी ऐसे मिली जिन्होंने फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर अपना पंजीकरण कराया था।