आईएमएस में रक्तदान शिविर का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/06/2022): इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। मंगलवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने राजकीय संयुक्त जिला चिकित्सालय के लिए लिए स्वैच्छिक रक्तदान कर समाज कार्य में अपनी भागीदारी निभाई। वहीं आईएमएस नोएडा एवं अमर उजाला फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में संस्थान के शिक्षक एवं छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के दौरान आईएमएस नोएडा की डीन प्रो (डॉ.) मंजू गुप्ता ने कहा कि हमें खुशी है कि हमारे छात्रों ने स्वैच्छिक रक्तदान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है, हम अपने छोटे-छोटे प्रयासों से समाज में सकारात्मक सहयोग के साथ-साथ अन्य लोगों की जिंदगी भी बचा सकते है। डॉ. गुप्ता ने समाज के सभी वर्गों को आगे बढ़कर इस प्रकार के सामाजिक सहयोग में अपनी जिम्मेदारी एवं भागीदारी को निर्वाह करने की अपील की।

वहीं कार्यक्रम के दौरान राजकीय संयुक्त जिला चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ. बिन्दू ने कहा कि रक्तदान कर हम जरूरतमंदों की जान बचा सकते हैं। हमारा शरीर लगभग 24 घंटे में पुनः रक्त का निर्माण कर लेता है। हम चाहे तो सामान्य स्वास्थ्य की स्थिति में 90 दिनों के अंतराल पर फिर से रक्तदान कर सकते हैं।