ज्ञानवापि मामले को लेकर भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, ‘भारत इन चीजों से अब आगे निकल चुका है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17 जून 2022): देशभर में ज्ञानवापि मस्जिद का मामला गरमाया हुआ है, मामला अदालत में है। जहाँ एकतरफ मुस्लिम पक्ष का वहां मस्जिद होने का दावा किया जा रहा है, वहीं हिन्दू पक्ष की मानें तो पूर्व में यहां मंदिर था जिसे विदेशी आक्रांताओं द्वारा ध्वस्त कर मस्जिद बना दिया गया। प्रमाण के तौर पर शिवलिंग होने का दावा किया जा रहा है। हलाकि मामला न्यायालय के अधीन है।

वहीं इस मामले पर भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉमहेश शर्मा ने टेन न्यूज से खास बातचीत में कहा कि “आज का भारत बदलता भारत है, जहां एक तरफ विश्व के अधिकतर देश में एक धर्म के 85 से 90 फीसदी लोग रहते हैं। लेकिन भारत में अलग अलग धर्म, जाति और सम्प्रदाय के लोग रहते हैं ।तो आखिर ऐसी कौन सी ताकत है जो 130 करोड़ देशवासियों को एकसूत्र में बांध के रखी है। इसीलिए भारत अब इन छोटे छोटे चीजों से आगे निकल चुका है, यहां अब विकास की बात की जा रही है।”

 

जानकारी के लिए बता दूँ बीते कुछ दिनों से लगातार देशभर में धर्म को लेकर विवाद जारी है। कभी आजान-हनुमानचालीसा विवाद तो कभी मंदिर-मस्जिद विवाद। अभी ज्ञानवापि मस्जिद को लेकर देशभर में चर्चा ज़ोरों पर है। इस बीच भाजपा नेता डॉक्टर महेश शर्मा ने टेन न्यूज़ से ख़ास बातचीत में कहा कि ‘ भारत अब इन चीज़ों से आगे निकल चुका है।’