शादी से एक दिन पहले लड़की ने शादी करने से किया इनकार, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/06/2022): दादरी क्षेत्र से एक ऐसा विचित्र मामला आया है, जहां बारात आने से 1 दिन पहले जाती पता चलने पर शादी टूट गई। लड़के वालों ने लड़की पक्ष पर आरोप लगाया है कि उन लोगों ने जाति छुपाकर लगन और सगाई की है।

लड़की पक्ष ने करीब 6 लाख खर्च करके चार दिन पहले लगन सगाई की थी । पीड़िता ने मामले की शिकायत दादरी कोतवाली पुलिस से की है, दादरी क्षेत्र में रहने वाली लड़की के भाई आजाद का आरोप है कि बुलंदशहर के बराना गांव निवासी मांगेराम 2 महीने पहले पड़ोस में आया था।

पीड़ित की मां ने अपनी बेटी की शादी के लिए उस लड़के का जिक्र मांगेराम से किया उसने ही लड़की के लिए लड़का बताया था। लड़का और लड़की दोनों एक ही जाति के थे तो शादी पक्की हो गई । 15 मई को लड़की पक्ष ने लड़के को देखकर शादी तय की 18 जून की लगन सगाई तय हो गई।

लड़की वालों का सगाई में 6 लाख का खर्चा हुआ था, 22 जून की तारीख शादी के लिए तय की गई थी । फेरो के सामान को लेकर 21 जून को वधू पक्ष ने लड़कों वालों से फोन पर बात की तो पता चला कि लड़के वाले गुर्जर जाति के हैं और लड़की पक्ष जाटव जाति की है। इस बात को लेकर वधू पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया ।

लड़की वालों का कहना है कि शादी के लिए लड़की पर हल्दी का उबटन भी हो गया था हलवाई का सामान भी आ गया था । लेकिन जाति का पता चलने पर शादी के लिए लड़की ने ही मना कर दिया। दादरी कोतवाली के एसएसआई दिनेश मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है दोनों पक्षों से बात कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।।