योगेंद्र शर्मा ने दिया समाजवादी पार्टी से इस्तीफा, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा में हुए थे शामिल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/06/2022): फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है उत्तर प्रदेश में अभी कुछ समय पहले हुए विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगेंद्र शर्मा ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था।

शहर की अग्रिम सामाजिक संस्था के अध्यक्ष होने के बावजूद राजनीतिक दल का सक्रिय सदस्य बनने पर तमाम लोगों ने उनकी आलोचना भी की थी इसी के चलते गुरुवार को योगेंद्र शर्मा ने अपना इस्तीफा सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजा है उन्होंने पार्टी छोड़ने की वजह भी बताई है।

योगेंद्र शर्मा ने पत्र में कहा है कि” आपको ज्ञात है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मेरे समाजवादी पार्टी के सदस्यता ली थी। मैं अब कुछ कारणों से सदस्यता त्याग रहा हूं कृपया मेरा त्यागपत्र तत्काल स्वीकार करने का कष्ट करें ।” 12 दिसंबर 2021 को योगेंद्र शर्मा ने लखनऊ में समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी उस वक्त कहा गया था कि नोएडा की राजनीति में दखल रखने वाला बड़ा ब्राह्मण चेहरा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया है जिसके अनुसार भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

योगेंद्र शर्मा समाज पार्टी में विधानसभा चुनाव लड़ने आए थे उस पर जोर शोर से समाज पार्टी का खेमा कह रहा था, कि सपा नोएडा सीट से किसे ब्राह्मण चेहरे को पार्टी मैदान में उतारेगी लेकिन आखिरी मौके पर अखिलेश यादव ने पुराने मोहरे सुनील चौधरी पर दांव खेला उन्हें टिकट थमा दिया।

कुल मिलाकर योगेंद्र शर्मा बीच खड़े रह गए वह चुनाव के दौरान सक्रिय नहीं रहे चुनाव खत्म होने के बाद से भी सपा की गतिविधि में शामिल नहीं हो रहे थे हालांकि अब उन्होंने समाज वादी पार्टी से रिश्ता तोड़ लिया है।