साइबर ठगों ने खुद को बिजली विभाग का अधिकारी बताकर रिटायर आईएस अधिकारी से लूटा 99 हजार की राशि, पुलिस की तफ्तीश जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02/07/2022): नोएडा में लगातार लोगों के साथ साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं । ठगो ने बिजली विभाग का अधिकारी बनकर एक रिटायर्ड आईएएस से 990010 ठग लिया। इन्होंने बिजली का बिल अपडेट नहीं होने का मैसेज करके पीड़ित को झांसे में लिया। उन्होंने पीड़ित से ऐप डाउनलोड करा कर वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले में अधिकारी ने थाना फेस 1 पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जगमोहन लाल बाजार नोएडा के सेक्टर 15a में रहते हैं वह रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था । उसमें लिखा था कि उनका बिजली का बिल अपडेट नहीं हुआ है इसे अपडेट कराने के लिए मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन करने के लिए कहा गया।

पंकज कुमार ने बताया कि पीड़ित ने संबंधित नंबर पर फोन करके संपर्क किया कॉल रिसीव करने वाला आरोपी ने खुद को बिजली निगम अधिकारी बताया था। आरोपी ने पीड़ित से मोबाइल पर एक ऐप डाउनलोड करवा लिया उसने कहा कि इस एप से ऑनलाइन बिल अपडेट हो जाएगा। रिटायर अधिकारी उसकी बातों में आ गए जैसे ही उन्होंने ऐप डाउनलोड किया तो उनका मोबाइल हैक हो गया इसी बीच ठगों ने यूपीआई से चार बार में पीड़ित के खाते से 99010 रुपए निकाल लिए । मोबाइल में मैसेज आने के बाद ठगी का पता चला हालाकि पुलिस ने अभी मामले की जांच शुरू कर दी है।