नोएडा: युवाओं को बहला-फुसलाकर ‘दावते इस्लाम’ में किया जा रहा शामिल, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(05–07–2022): उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के बाद आरोपियों द्वारा इंटरनेट मीडिया पर साझा किए गए वीडियो पसंद करने और उस पर कमेंट करने के मामले में एक्सप्रेस वे कोतवाली पुलिस ने कुछ दिन पहले एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

विवादित पोस्ट वीडियो पर नजर रखने के लिए कमिश्नरेट पुलिस की एक पूरी सेना तैयार की गई है, ऐसा इसलिए ताकि उदयपुर मामले में खुफिया एजेंसी और एटीएस की जांच में सामने आया है कि कुछ आतंकी संगठन इंटरनेट मीडिया पर युवाओं को बहला रहे हैं।

दावते इस्लाम के सक्रिय सदस्य बेरोजगार युवकों को पैसे का लालच देकर संगठन से जोड़ रहे हैं। देश के सभी हिस्से से युवाओं को इससे जोड़ने के लिए इनपुट मिले हैं इसके बाद से ही नोएडा पुलिस सतर्क हो गई है।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेट मीडिया सेल द्वारा शहर में विवादित पोस्ट वीडियो पर नजर रखी जा रही है, जिले के हर कोतवाली में एक पुलिसकर्मी को इसके लिए तैयार किया गया है। जो इंटरनेट मीडिया पर पैनी नजर रख रहा है, हर ऑफिस में मीडिया से इंटरनेट मीडिया पर साझा होने वाली हर पोस्ट नोटिफिकेशन की गहनता से जांच की जा रही है। जोन स्तर पर इसके लिए डेडीकेटेड टीम पहले से ही काम कर रही है सभी अधिकारियों के दफ्तर में भी 1 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। जिन्हें तकनीकी दक्षता हासिल है, आने वाले दिनों में इंटरनेट मीडिया पर निगरानी करने वाले पुलिस पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।।