21 अगस्त को गिराया जाएगा सुपरटेक ट्विन टावर, कंपनी के द्वारा किए जा रहे हैं सभी सुरक्षात्मक इंतजामात

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(06–07–2022): नोएडा के सेक्टर 93 ए में स्थित सुपरटेक एमेरल्ड कोर्ट ट्विन टावर के अंतिम विस्फोट की तैयारी हो गई है। एडिफिस इंजीनियरिंग ने पुलिस से एनओसी मांगी है, सुपरटेक बिल्डर और एडिफिस इंजीनियरिंग नोएडा प्राधिकरण को प्रगति की रिपोर्ट भी सौंप दी गई है। टावर को गिराने के काम में लगी एडिफिस इंजीनियरिंग के अधिकारियों के अनुसार 21 अगस्त को विस्फोट से पहले भूतल के अलावा टावर के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

इसमें भूतल में मलवा भरने के अलावा टावर के आसपास कंटेनर लगाने और पीएनजी गैस की पाइप लाइन बचाने के लिए सुरक्षा के इंतजाम हेतु मलवा भी भरा जा रहा है। एडफिस कंपनी के अधिकारियों के अनुसार अगले सप्ताह एक और बैठक होनी है, जिसमें ट्विन टावर गिराने के लिए बनाई गई समिति के सभी पक्षकार शामिल होंगे। बैठक में विस्फोट के प्रारूप पर भी चर्चा होगी।

इसमें विस्फोट कर इमारत को गिराने से लेकर मलबा उठाने तक की योजना पेश होगी। 1अगस्त से ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम शुरू हो जाएगा । ट्विन टावर के अंतिम छोर के दिन लगभग 500 पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है, अंतिम रिपोर्ट से पहले अभ्यास भी होगा