संदिग्ध चीनी नागरिकों पर नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 14 चीनी नागरिकों की हुई गिरफ्तारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/05/2022): चीनी स्लीपर सेल की गौतम बुद्ध नगर जिले में मौजूदगी का पता लगाने में पूरी तरह से नाकाम रही एलआईयू की सतर्कता अब जाकर दिखी है। बुधवार को एलआईयू ने वीजा की अवधि बीतने के बाद भी नोएडा में रहने वाले 14 नागरिकों को हिरासत में लेकर डिटेंशन टेंशन सेंटर भेज दिया। हिरासत में लिए गए चीनी नागरिकों में 13 पुरुष एक महिला भी शामिल है।

डीसीपी राजेश ने बताया कि एलआईयू के पास सूचना थी कि सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र के डी ब्लॉक एक मकान में स्थित 14 चीनी लोग वीजा अवधि खत्म होने के बाद भी रह रहे हैं। सभी 14 चीनी नागरिकों के अपराधिक इतिहास होने की भी कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है। पूछताछ जारी है,नागरिकों की पहचान जुन्हुई यिन, चुआनलिउ गोंग, हांगलिन क्यूआई, शिलांग गंगा, जिन्ताओ झांग, फीयान तांग (महिला), तन यांग, जिओगांग झाओ, यिगली झांग, झी लिउ, ताओ वांग, डीएओ लिन झांग, •ाक्सियाओ पैन, हुआंग यिगजी के रूप में हुई है।

हिरासत में लिए गए सभी चीनी नागरिक कोतवाली फेस-2 कोतवाली क्षेत्र स्थित एक मोबाइल कंपनी में काम करते थे। सभी के वीजा की अवधि 2020 में ही समाप्त हो गई थी। स्थानीय पुलिस के सहयोग से हिरासत में लेकर सभी को दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेजा गया है। इन लोगों द्वारा वीजा वृद्धि के लिए भी आवेदन किया गया था जिसे स्वीकार नहीं किया गया था सभी चीनी नागरिक बिजनेस वीजा पर भारत आए थे।