सीए का परिणाम आते ही फैली खुशी की लहर, पान वाले के बेटे ने लहराया परचम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17/07/2022): सीए का परिणाम घोषित होते ही मानो जिले में खुशी की लहर फैल गई। इस परीक्षा में गौतम बुद्ध नगर जिले के कई छात्रों ने अपना परचम लहराया है, जिनमें से मुकेश रावत एक है उनके पिता महेंद्र रावत ने अपने बेटे को सीए बनाने का सपना देखा था। महेंद्र रावत जिनकी नोएडा के सेक्टर 63 में एक पान की दुकान है।

मुकेश रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पिता लगभग 40 साल से पान की दुकान चला रहे हैं, मुकेश का बड़ा भाई भी दुकान में पिता के साथ ही काम करता है। मुकेश ने बताया कि मेरे सीए बनने में मेरे पिता मेरे बड़े भाई का हाथ है। मुकेश का मानना है कि उनसे ज्यादा मेहनत उनके भाई और पिता ने की है।

मुकेश लगभग 4 प्रयासों के बाद सीए बने हैं, मुकेश ने नोएडा के सेक्टर 11 स्थित मॉडल स्कूल से पढ़ाई की है। स्कूल में वह एवरेज स्टूडेंट हुआ करते थे। मुकेश ने बीकॉम ऑनर्स की उसके बाद पहली बार में सीपीटी परीक्षा में सफलता प्राप्त की। लेकिन उसके बाद उन्हें आईपीसीसी निकालने के लिए उन्होंने 4 प्रयास किए ।जिसके बाद उन्हें आईपीसीसी परीक्षा में सफलता मिली है। जिसके बाद उन्होंने ट्रेनिंग की ओर नवंबर 2020 की परीक्षा देने के लिए एलिजिबल हुए थे।।