सूबे के औद्योगिक विकास मंत्री ने नोएडा विकास प्राधिकरण के प्रबंधक को किया निलंबित, सख्त कार्यवाही के आदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/07/2022): औद्योगिक विकास विभाग में मनमानी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर अब औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ काफी गंभीर है। इसी के तहत उन्होंने नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल को निलंबित करते हुए प्रबंधक के खिलाफ विभागीय जांच के करने के भी आदेश दिए हैं। और इसके लिए जांच अधिकारी की नियुक्ति भी हो चुकी है।

बता दें कि औद्योगिक विकास मंत्री नंदी ने स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा है कि औद्योगिक विकास प्राधिकरण में मनमानी करने वालों किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

नोएडा प्राधिकरण प्रबंधक गौरव बंसल पर आरोप है कि जब वह ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तैनात थे तो उस दौरान उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वयं अपने स्तर से पुराने भूखंडों का आवंटन निरस्त कर दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने अपने रिश्तेदारों को भी लाभ पहुंचाया था।

वही अब नोएडा प्राधिकरण प्रबंधक गौरव बंसल पर लगे आरोप जांच में सही मिलने पर औद्योगिक विकास मंत्री नंदी ने 21 जुलाई को नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल के निलंबित कर दिया है। साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी आदेश दिया।