नोएडा में आयकर विभाग द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही, दो बड़े निजी अस्पतालों पर की गई छापेमारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/07/2022): नोएडा में आयकर विभाग (Income Tax) द्वारा एकबार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। इस बार नोएडा के दो बड़े निजी अस्पतालों में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई है। करीब एक दर्जन आयकर विभाग के अधिकारी नोएडा के सेक्टर 11 एवं 12 में स्थित दो बड़े निजी अस्पताल में पहुंचे। इस समय काफी संख्या में आयकर विभाग के कर्मचारी और अधिकारी दोनों अस्पताल में मौजूद है। किसी भी व्यक्ति को अंदर और बाहर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है। मौके पर नोएडा पुलिस भी मौजूद है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले करीब 2 सप्ताह के दौरान नोएडा के काफी निजी दफ्तरों पर आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की जा रही है। यानी कि पिछले काफी समय से नोएडा ग्रेटर नोएडा में इनकम टैक्स की पैनी नजर बनी हुई है। भारी संख्या इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income tax) की टीम नोएडा के सेक्टर 11 और 12 में स्थित मेट्रो अस्पताल में छापा मारा है। सेक्टर 11 और 12 में मेट्रो हॉस्पिटल है, दोनों हॉस्पिटल आमने-सामने है जिन पर छापेमारी की गई है।

 

मेट्रो हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर लाल के करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। डॉक्टर लाल के पूरे देश में करीब 20 से भी ज्यादा हॉस्पिटल है। जहां पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने एक साथ छापा मारा है। सूत्रों की मानें तो डॉक्टर लाल के गाजियाबाद ,गुरुग्राम ,फरीदाबाद, नोएडा समेत दिल्ली में काफी मेट्रो हॉस्पिटल है जहां पर एक साथ छापेमारी चल रही है।।