कल्पना कला केंद्र द्वारा आयोजित शास्त्रीय नृत्य संध्या में बच्चों के मोहक प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध हुए अभिभावक एवं दर्शक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/08/2022): 20 अगस्त को कल्पना कला केंद्र ने शास्त्रीय नृत्य की एक शाम कार्यक्रम नोएडा के एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन के आडिटोरियम में आयोजित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर सरस्वती वंदना के साथ हुआ। कार्यक्रम का संचालन कल्पना कला केंद्र के निदेशक डॉ कल्पना भूषण ने किया।

 

बता दें कि कल्पना कला केंद्र समय- समय पर बच्चों की प्रतिभा और सहास बढ़ाने के उद्देश्य से शास्त्रीय नृत्य कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है। वहीं कल 20 अगस्त को कल्पना कला केंद्र द्वारा आयोजित शास्त्रीय नृत्य में लगभग 40 बच्चों ने भाग लिया। जिसमें बच्चों द्वारा कथक, भरतनाट्यम, छाओ के साथ साथ बाॅलीवुड और देश भक्ति व‌ सांस्कृतिक गीतों पर नृत्य प्रस्तुत की गई।

 

कल्पना कला केंद्र की निदेशक डॉ कल्पना भूषण ने टेन न्यूज से खास बातचीत करते हुए बताया कि यह कार्यक्रम शास्त्रीय नृत्य की एक शाम प्रस्तुत करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया। ताकि बच्चों के मन से डर निकल कर उन्हें स्टेज़ पर लाकर नृत्य के जरिए उनका आत्मविश्वास बढ़ाया जाए और वाकई हम इसमें सफल भी हुए क्योंकि कार्यक्रम में बड़े से लेकर छोटे बच्चे ने अपना पूरा योगदान दिया कार्यक्रम में आए सभी लोगों का मन मोह लिया।

आगे डॉ कल्पना भूषण ने कहा कि इसी वर्ष दिसंबर में हम कल्पना कला केंद्र के वार्षिकउत्सव पर गंगा मां पर कार्यक्रम करने जा रहे हैं। और इस कार्यक्रम में कल्पना कला केंद्र के बच्चों के द्वारा गंगा मां के सतयुग से कलयुग के रूप को दिखाया जाएगा।

 

कल्पना कला केंद्र के शास्त्रीय नृत्य की एक शाम कार्यक्रम में कल्पना कला केंद्र के बच्चों ने हर हर शम्भु और देशभक्ति के गीतों पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी के मन में देश प्रेम और सभ्यता का भाव भर दिया, और सभी लोग बच्चों के साथ नाचते झुमते नजर आए।

इस कार्यक्रम में 100 से अधिक अभिभावक और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।