आईपीएस अधिकारी साद मियां खान और अनिल कुमार यादव अब गौतमबुद्ध नगर में होंगे तैनात, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/08/2022): उत्तर प्रदेश सरकार ने 22 अगस्त की देर रात को प्रदेश में 15 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, इनमें ज्यादातर आईपीएस अधिकारी 2018 बैच के हैं। गौतम बुद्ध नगर में 2 साल पूरे करने के बाद आईपीएस अंकिता शर्मा का तबादला कानपुर पुलिस कमिश्नरेट किया गया है। वहीं साद मियां खान और अनिल कुमार यादव को गौतम बुद्ध नगर भेजा गया है, साद मिया खान अभी तक बरेली में सहायक पुलिस आयुक्त हुआ करते थे। और अनिल कुमार यादव लखनऊ में सहायक पुलिस आयुक्त थे। दोनों आईपीएस अधिकारी को पदोन्नत करके गौतम बुद्ध नगर भेजा गया है।

आईपीएस अधिकारी साद मियां खान बिजनौर के नई बस्ती के निवासी हैं उन्होंने 2018 में यूपीएससी एग्जाम में 25 वीं रैंक हासिल किया था। साद मिया खान ने डेढ़ साल की ट्रेनिंग के बाद झांसी में प्रशिक्षु आईपीएस ज्वाइन किया था। उसके बाद 2021 में सीओ सिटी बरेली बनाया गया था । साद मियां खान को पिछले कुछ दिन पहले ही प्रोन्नत करके अपर पुलिस अधीक्षक बरेली बनाया गया। साद मियां खान के पिता रईस अहमद मुजफ्फरनगर में सहायक निर्वाचन अधिकारी के पद से रिटायर हुए हैं, साद मिया खान ने 2007 में साथ में बिजनौर के सेंट मैरी स्कूल से इंटर की परीक्षा पास की, इंटर की परीक्षा पास करने का बाद 2012 में हर कोर्ट बटलर टेक्नोलॉजी से सिविल में इंजीनियरिंग की है। साथ में 5 बार प्रयास करने के बाद यूपीएससी में सफलता हासिल की।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर से स्थानांतरित होकर आ रहे एडिशनल डीसीपी अनिल कुमार यादव आजमगढ़ के मठिया महुआरी गांव के निवासी है। अनिल कुमार यूपीएससी परीक्षा करने के दौरान देवरिया में सहायक श्रम आयुक्त के पद पर कार्यरत थे। उनके पिता वासुदेव यादव परिषदीय विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद से रिटायर हैं। अनिल यादव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव से ही की है, उसके बाद इलाहाबाद से बीए और जेएनयू नई दिल्ली से एमए पास किया है।

अनिल कुमार यादव ने 2013 से 15 तक इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी की है, 2010 में उत्तराखंड पीसीएस की परीक्षा पास की और साल 2015 से 16 तक उत्तराखंड के उधम नगर जिले में सहायक श्रम आयुक्त के पद पर कार्य किया है। इसके बाद 2014 यूपी पीसीएस की परीक्षा दी और सफलता मिली। उत्तराखंड से नौकरी छोड़कर 2016 में यूपी आ गए, तब से 2018 यूपीएससी सिविल परीक्षा का परिणाम आने तक देवरिया में सहायक श्रम आयुक्त के पद पर कार्यरत रहे।।