यूपी-112 के रेस्पान्स टाईम में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर एक बार फिर पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर काबिज, लगातार 14वी बार बना नम्बर वन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02/09/2022): पूरे प्रदेश के यू0पी0-112 के रेस्पान्स टाईम में जुलाई 2021 से माह अगस्त 2022 तक (14 माह) से लगातार कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर प्रथम स्थान पर ही रहा है। वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 400-450 इवेन्ट प्राप्त होते है। जिनको कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर से डॉयल 112 से 65 चार पहिया पीआरवी व 50 दो पहिया पीआरवी द्वारा पहुॅचकर त्वरित सहायता प्रदान की जाती है।

कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में माह अगस्त में कुल-16,474 सूचनाऐं प्राप्त हुई जिनपर पीआरवी द्वारा तत्काल घटना स्थल पर पहुॅचकर त्वरित कार्यवाही कर सहायता प्रदान की गयी। महिलाओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुये, कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में 06 महिला पीआरवी चलती है, तथा हाईवे पर सुरक्षा एवं त्वरित रेस्पॉस के लिये 04 पीआरवी ईस्टर्न-पेरीफेरल तथा 02 पीआरवी यमुना-एक्सप्रेस-वे पर संचालित रहती है।

वही अगस्त माह में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में शहरी क्षेत्र में पीआरवी का एवरेज रेस्पॉन्स टाइम 04 मिनट 49 सेकण्ड रहा तथा देहात क्षेत्र में पीआरवी का रेस्पॉस टाइम 06 मिनट 17 सेकण्ड रहा तथा कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर का माह अगस्त का ऐवरेज रेस्पॉन्स टाइम 05 मिनट 45 सेकण्ड रहा है। पीआरवी की उत्तम कार्यशैली व तकनीकी सहायता तथा जल्द से जल्द कॉलर को पूर्ण रूप से सहायता प्रदान करने के लिये पीआरवी कर्मियों को समय-समय पर 18 दिवसीय फ्रेशर तथा प्रत्येक 06 माह के अन्तराल में सभी पीआरवी कर्मियों को 09 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की पुलिस लाईन में सम्पन्न कराया जाता है।

विगत माह अगस्त में प्रदेश के यूपी-112 में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर द्वारा 02 बार “पीआरवी ऑफ द डे” का खिताब प्राप्त किया गया है।*

1.दिनांक 01.08.2022 को थाना दादरी क्षेत्रान्तर्गत पीआरवी 2648 को गश्त के दौरान एक बस परिचालक ने सूचना दी, कि मेरी बस व एक डबल डेकर बस का एक्सीडेंट हो गया है। उक्त सूचना पर पीआरवी तत्काल मौके पर पहुॅचकर देखा, तो दोनो बसों की आपस में टक्कर हो गयी थी, जिसमें 05 लोग घायल व 01 व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल था, जिनको पीआरवी कर्मियों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये गम्भीर रूप से घायल व्यक्ति को पीआरवी वाहन की मदद से प्राथमिक उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा घटना की सूचना स्थानीय थाने व घायल के परिजन को दी गयी।
2.दिनांक 15.08.2022 को थाना दादरी क्षेत्रान्तर्गत एक्सीडेन्ट की सूचना पर पीआरवी 2648 द्वारा तत्काल मौके पर पहुॅचकर देखा, तो एक वैन व पिक-अप की आपस में टक्कर हो गयी थी, जिसके कारण वैन में बैठे दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये थे। पीआरवी कर्मियों ने त्वरित कार्यवाही करते हुये घायलो को गाडी से बाहर निकालकर एंबुलेंस द्वारा नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया तथा घटना की सूचना स्थानीय थाने व परिजनों को दी गयी।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह के निर्देशन तथा डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद के नेतृत्व में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा आगे भी ऐसे ही त्वरित सहायता प्रदान करने का प्रयास लगातार जारी रहेगा।