नोएडा: शिक्षक दिवस के अवसर पर जीआईपी मॉल में कवि सम्मेलन का अयोजन, कई मशहूर कवियों ने अपनी रचनाओं से बांधा समां

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06/09/2022): टेन न्यूज नेटवर्क और द ग्रेट इंडिया प्लेस के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षकों के विशेष दिन की पूर्व संध्या पर भव्य शिक्षक सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन का आयोजन 4 सितंबर को द ग्रेट इंडिया प्लेस, नोएडा में किया गया।

कार्यक्रम की मंगल शुरुआत मुख्य शिक्षकों एवं क़वियों द्वारा दीप प्रज्ववलन से की गई, जिसके बाद मंच पर उपस्थित सभी शब्द सारथियों, शब्द प्रहरियों एवं प्रख्यात कवियों व शिक्षकों को शॉल, दोपट्टा एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित एवं उनका स्वागत किया गया।

 

कार्यक्रम का संचालन प्रख्यात कवि, मंच संचालक डॉ कुमार आदित्य व अध्यक्षता मलिकज़ादा जावेद ने की। इस शिक्षक सम्मान समारोह व कवि सम्मेलन में भव्य काव्य रस की संगम में हिन्दी के अलग अलग रस के कुल पांच कवियों ने अपने शानदार एवं मोहक प्रस्तुति से उपस्थित सभी सुधीर श्रोताओं का मन मोह लिया।

कार्यक्रम का मंच संचालन करते हुए प्रख्यात कवि डॉ कुमार आदित्य ने कहा कि यह कार्यक्रम बेहद ही खास है क्योंकि एक तो हम आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं दूसरा बिगड़े कामों को शुभ में बदलने वाले भगवान श्री गणेश का महोत्सव चल रहा है। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी कवियों और शिक्षकों का परिचय भी करवाया।

 

द ग्रेट इंडिया प्लेस के उपनिदेशक सैयद शमीम अनवर ने कहा कि शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल, नोएडा व टेन न्यूज नेटवर्क के सहयोग से शिक्षक सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एसीआर दिल्ली के जानेमाने रचनाकारों ने समाज और राष्ट्र को सही दिशा दर्शाने वाली अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। और साथ साथ होंडा कंपनी की एक्टिवा स्कूटी के तीन माड्लस को लांच भी किया गया।

 

इस भव्य शिक्षक सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन कार्यक्रम में कवि मलिकज़ादा जावेद साहब, देहलवी साहब, अटल मुरादाबादी साहब, भागवत शर्मा साहब, सतीश दीक्षित और कवयित्री मीनाक्षीजी ने देशभक्ति कविताओं के साथ साथ गुरू को समर्पित अत्यंत मनोहारी कविताओं की भी प्रस्तुति दी और सभी दर्शकों का मन मोह लिया, वहीं दर्शक तालियां बजाते नजर आए।

प्रोफेसर डॉ कुलदीप मलिक (आई. टी. एस इंजिनियर कालेज) ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र से जुड़े सभी शिक्षक भाइयों एवं बहनों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आगे उन्होंने कहा कि आशा करता हूं कि शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर टेन न्यूज़ नेटवर्क द्वारा आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में प्राइवेट शिक्षकों के संबंध में उठाई गई और मेरी यह आवाज टेन न्यूज नेटवर्क के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी तक अवश्य पहुंचेगी और आने वाले समय में शिक्षक अपना खोया हुआ सम्मान एवं स्वाभिमान दोबारा वापस करेंगे।

 

साथ ही देश को विश्व गुरु बनाने का रास्ता केवल और केवल शिक्षा के गलियारे से होकर ही होकर ही गुजरता है, जिसका सबसे महत्वपूर्ण अंग शिक्षक है।

इस भव्य शिक्षक सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन कार्यक्रम में कवि मलिकज़ादा जावेद , देहलवी साहब, अटल मुरादाबादी, भागवत शर्मा , सतीश दीक्षित और कवयित्री मीनाक्षी ने देशभक्ति कविताओं के साथ साथ गुरू को समर्पित अत्यंत मनोहारी कविताओं की भी प्रस्तुति दी और सभी दर्शकों का मन मोह लिया, वहीं दर्शक तालियां बजाते नजर आए।

भव्य शिक्षक सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन में कवि मलिकज़ादा जावेद साहब, कवि देहलवी साहब, कवि अटल मुरादाबादी साहब, कवि भागवत शर्मा साहब, कवि सतीश दीक्षित और कवयित्री मीनाक्षी के साथ साथ ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल अदिति बसु राॅय, आई टी एस इंजिनियर कालेज प्रोफेसर कुलदीप मलिक, उर्सलाइन स्कूल पीजीटी शिक्षक अनिल शर्मा और असेंट इंटरनेशनल स्कूल प्रिंसिपल बीरेंद्र बंसल और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।