लोन दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर ठगी करने वाले गैंग सरगना सहित 2 गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03/11/2022): बुधवार, 2 नवंबर को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस द्वारा आरोपी अमित त्यागी और आदिल को डिवोन मार्किट सेक्टर 28 से गिरफ्तार किया गया है। कब्जे से 05 आईकार्ड विभिन्न बैंकों के व 19 आधार कार्ड बरामद हुये है।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार दोनो ने बताया कि हम दोनो जस्ट डॉयल से नम्बर निकालकर लोगो को लोन दिलाने को कहते है कुछ लोग हमारे झांसे में आ जाते है तो हम दोनो बैक के एम्प्लाय बनकर उनके घर जाकर लोन से सम्बन्धित कागजात लेते है। जिसमें तीन कैंसिल चैक भी लेते है। वह सारे पेपर लेकर आ जाता है तो हम लोग उन पर साइन कराते है साइन कराते समय हम लोग चालाकी से एक खाली चैक को निकाल लेते है उसे कैसिल नही करवाते है।

अन्य चैक को कैंसिल कराकर ले लेते है उसके बाद बिना कैंसिल वाले चैक अमाउंट भरकर व फर्जी साइन बनाकर बैंक से रकम निकाल लेते है और फरार हो जाते है। बरामद इन आधार कार्डाे से ये नये नये सिम खरीदते है और काम पूरा हो जाने के बाद उन्हे तोड़कर फेंक देते है और हमसे ये जो कई बैको के आई कार्ड मिले है यही हम लोगो को बेवकूफ बनाने के लिए इस्तेमाल करते है इनको गले में डालकर जाते है जिससे किसी को हम पर शक नही होता।

आगे पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420/467/468/471/120 के तहत मुकदमा दर्ज कर के जेल भेज दिया गया है।